ताज़ा खबर
 

WhatsApp पर दोस्त का स्टेटस आ रहा है पसंद, तो ऐसे करें डाउनलोड, जानें पूरा प्रोसेस

WhatsApp tips and tricks 2021: WhatsApp पर किसी दोस्त या परिजन का स्टेटस वीडियो पसंद आ रहा है और उसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे उस स्टेटस को डाउनलोड किया जा सकता है।

व्हाट्सएप स्टेटस ऐसे करें डाउनलोड। फाइल फोटो।

WhatsApp tips and tricks 2021: WhatsApp पर अलग-अलग प्रकार के स्टेटस देखते हैं, जिनमें अलग- अलग आइडिये नजर आते हैं और कुछ में तो बेहद ही शानदार ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया होता है। ऐसे में कई बार किसी का स्टेटस पसंद आ जाता है, जिसे हम अपना स्टेटस भी बनाना चाहते हैं तो उसके लिए उस स्टेटस को सामने वाले मांग लेते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे किसी भी स्टेटस को सिंपल प्रोसेस के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकेगा।

आमतौर पर देखा गया है कि कई यूजर्स फोन में स्क्रीन रिकॉर्डर ऐप इंस्टॉल कर लेते हैं, जिससे फोन में स्टेटस को प्ले करते हैं और उसे रिकॉर्ड कर लेते हैं। इसके बाद वह उस स्टेटस को इस्तेमाल करते हैं। यह प्रोसेसर थोड़ा सा लंबा है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड किया जा सकता है।

व्हाट्सएप पर पसंदीदा स्टेटस सेव करने के लिए गूगल प्लेस्टोर पर कई ऐप्स मौजूद हैं, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं Status Download for WhatsApp एप के बारे में, जिसका इस्तेमाल करके किसी भी यूजर्स का स्टेटस डाउनलोड किया जा सकता है। इतना ही नहीं इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है।

गूगल प्लेस्टोर पर दी गई जानकारी के मुताबिक, यह व्हाट्सएप को ओपेन करें। इसके बाद सेव या डाउनलोड के विकल्प पर क्लिक करके उस स्टेटस को सेव कर लें। इतना ही नहीं Status Download for WhatsApp एप में मल्टीपल वीडियो को सिलेक्ट भी किया जा सकता है, जिसे शेयर भी कर सकते हैं और डिलीट भी कर सकते हैं।

Status Download for WhatsApp ऐप की मदद से इंस्टाग्राम स्टोरीज को भी सेव किया जा सकता है, जिसके लिए इंस्टाग्राम पोस्ट या रील्स का यूआरएल कॉपी कर दें, इस ऐप के अंदर पेस्ट करना होगा और उसके बाद डाउनलोड के विकल्प पर क्लिक कर दें। इतना ही नहीं स्टेटस को डायरेक्ट मैसेज में शेयर कर सकते हैं।

बताते चलें कि व्हाट्सएप में स्टेटस सेव करने का कोई विकल्प नहीं दिया गया है। अगर आप व्हाट्सएप का कोई भी स्टेटस सेव करना चाहते हैं, तो उसके लिए स्क्रीन रिकॉर्डर या फिर थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना होगा। किसी भी अनजान सोर्स से थर्ड पार्टी एप को इंस्टॉल न करें।

Next Stories
1 Noise ColorFit Ultra स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स
2 21,000 रुपये की रेंज में जुड़ गया एक और 5G स्मार्टफोन, पहले से मौजूद Realme, OPPO को टक्कर देगा Vivo
3 HD Ready LED TV: 12,000 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये स्लिम टीवी
ये पढ़ा क्या?
X