ताज़ा खबर
 

WhatsApp प्राइवेट चैट छोड़िये पूरा का पूरा ऐप करें हाइड, नाम व आइकन भी हो जाएंगे गायब, ये है प्रोसेस

WhatsApp icon hide in android phone : व्हाट्सएप में चैट हाइड करने के लिए लोग ढेरों तरीके खोजते हैं लेकिन आज हम आपको ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं, जिसके बाद फोन में व्हाट्सएप का आइकन व नाम ही गायब हो जाएंगे।

whatsApp का आइकन फोन में ऐसे छिपाएं। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

WhatsApp icon hide in android phone : WhatsApp पर पर्सनल, प्राइवेट या सीक्रैट चैट को छिपाने के लिए अक्सर लोग न जाने कौन-कौन से उपाय करते हैं। इसके लिए वह थर्ड पार्टी ऐप का भी इस्तेमाल कर लेते हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप पूरा का पूरा ऐप ही हाइड हो जाएगा। इतना ही नहीं, उसका नाम और आईकन भी गायब हो जाएंगे।

How can I hide WhatsApp chat without archive

व्हाट्सएप को हर एक आयु वर्ग के लोग इस्तेमाल करते हैं और बहुत से लोग व्हाट्सएप लॉक या फिर पर्सनल चैट को छिपाने के लिए अर्काइव चैट जैसे उपाय का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि इसके अलावा चैट हाइड करने का कोई और तरीका ऐप में नहीं है। लेकिन अब आपके फोन से पूरा का पूरा व्हाट्सएप का सबूत ही गायब हो जाएगा, जिसे कोई सर्च करके भी नहीं खोज सकेगा। अच्छी बात यह है कि इसके लिए कोई थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं होगी। इसे भी पढ़ेंः व्हाट्सएप का एक रंग देख-देख कर हो गए हैं तो ऐसे पाएं नया लुक 

How can hide WhatsApp icon in App gallery

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को छिपाने के लिए एक खास प्रोसेस को फॉलो करना होगा। इसके लिए पहले व्हाट्सएप पर थोड़ी देर क्लिक करके रखें और फिर ऐप के ऊपर कुछ चैट व विकल्प नजर आने लगेंगे। इनमें से एक ऑप्शन एडिट का होगा, उस पर क्लिक करें। इसके बाद एक बॉक्स खुलेगा, जिसमें ऊपर की तरफ एडिट और स्क्रीन के बीच में लेबल लिखा होगा, उसके नीचे ऐप का नाम होगा, जिसे आप अपनी मर्जी के मुताबिक रख सकते हैं।

इसके अलावा ऐप के आइकन पर क्लिक करके कोई दूसरा आईकन चुन सकते हैं। इसके बाद सेट के विकल्प पर क्लिक कर दें। अब आपके अलावा और कोई दूसरा व्यक्ति व्हाट्सएप खोल नहीं सकेगा। यह तरीका हमने वनप्लस 7 प्रो पर करके देखा है। अलग-अलग फोन में यह विकल्प थोड़े अलग हो सकते हैं।

How do I unhide WhatsApp icon on Android?

इसके बाद जब भी आप अपने व्हाट्सएप को नॉर्मल नाम और आइकन के साथ प्राप्त करना चाहें, तो व्हाट्सएप के बदले हुए आइकन पर थोड़ी देर क्लिक करके रखें। इसके बाद एडिट का विकल्प चुनें और रिसेट के विकल्प को दबा दें। इससे आपका व्हाट्सएप पुराने रंग रूप और नाम के साथ आ जाएगा।

Can I hide one chat in WhatsApp?

व्हाट्सएप में किसी एक चैट को छिपाने के लिए अर्काइव चैट का ऑप्शन चुनना होगा है। इसके लिए व्हाट्सएप को ओपेन करें और जिस चैट को हाइड करना चाहते हैं, उस पर थोड़ी देर क्लिक करके रखें। इसके बाद ऊपर की ओर तीन डॉट के पास अर्काइव विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद चैट स्क्रीन पर से हट जाएगी। हालांकि इस फीचर की एक सीमा है कि नया मैसेज आने पर चैट अनहाइड हो जाती है और सामने आ जाती है। इसके अलावा व्हाट्सएप में चैट हाइड करने का विकल्प नहीं है।

Next Stories
1 Feature phone under Rs 1500: Nokia, Lava, Micromax जैसे ब्रांड दे रहे हैं अच्छे ऑप्शन
2 मात्र 30 मिनट में 72 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी Vivo के इस फोन की बैटरी, इस दिन होगा लॉन्च
3 Smartwatch Under Rs 10,000 : Xiaomi, Realme, Amazfit दे रही हैं अच्छी स्मार्टवॉच, होंगी ये खूबियां
यह पढ़ा क्या?
X