WhatsApp पर आने वाला है नया ऑडियो मैसेज फीचर, यूजर्स कर सकेंगे ऐसे यूज, जानें डिटेल्स

WhatsApp यूजर्स अब ऑडियो मैसेज को कस्टमाइज कर सकेंगे। जिसका सीधा मतलब है कि कंपनी वॉइस नोट्स के प्लेबैक स्पीड को सेट करने वाले फीचर में सुधार कर चुकी है।

WhatsApp, Audio Message Feature, Rollout,
WhatsApp ने आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया अपडेट रोलआउट किया।

मैसेजिंग ऐप WhatsApp समय-समय पर नए फीचर्स और अपडेट यूजर्स के लिए लॉन्च करता रहता है। जिनको यूज करने में कई बार आपको परेशानी होती है। लेकिन कुछ फीचर्स ऐसे भी होते हैं जो आपके काफी काम के होते हैं। ऐसा ही एक फीचर जल्द ही WhatsApp अपडेट करने की योजना बना रही है। जिसके बाद ऑडियो मैसेज भेजना काफी आसान हो जाएगा। आइए जानते हैं WhatsApp के अपडेट ऑडियो मैसेज फीचर के बारे में…

ऑडियो मैसेज को कर सकेंगे कस्टमाइज- WhatsApp द्वारा जारी किए गए अपडेट में बताया गया है कि, अब यूजर्स ऑडियो मैसेज को कस्टमाइज कर सकेंगे। जिसका सीधा मतलब है कि कंपनी वॉइस नोट्स के प्लेबैक स्पीड को सेट करने वाले फीचर में और सुधार करने की तैयारी कर रही है। यह अपडेट उन लोगों के लिए भी खास हो सकता है जो सुबह जो सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक नौकरी पेशा के काम से व्यस्त रहते हैं। जो उस मैसेज को मौजूदा स्पीड से नहीं सुनना चाहते हैं। वो तेजी से आगे बढ़ना चाहते हैं।

इन यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ WhatsApp का नया फीचर – WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp ने iOS और Android यूजर्स के लिए नया अपडेट रोल आउट कर दिया है। WhatsApp फॉरवर्ड वॉयस नोट्स के लिए प्लेबैक स्पीड बटन पेश करने पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद यूजर फॉरवर्ड किए किए जाने वाले ऑडियो मेसेज यानी वॉइस नोट्स की प्लेबैक स्पीड को भी सेट कर सकेंगे।

प्लेबैक स्पीड को सेट करने के लिए यहां एक बटन भी मिलेगा। हाल ही में इस फीचर को WhatsApp के बीटा वर्जन में देखा गया है। लेकिन अभी इस पर काम जारी है और यह iOS और एंडॉइड दोनों यूजर्स के लिए जारी हो सकता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने वेब वर्जन पर जोड़े तीन नए फीचर्स, जानें- क्या कुछ कर सकेंगे यूजर्स?

मैसेजिंग ऐप में मीडिया शॉर्टकट भी जल्द होगा अपडेट – इतना ही नहीं WhatsApp इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में मीडिया शॉर्टकट ऑप्शन को भी अपडेट कर रहा है। कुछ यूजर्स का ध्यान बग की ओर गया और उन्हें पता चला कि उनके लिए मीडिया शॉटर्कट मौजूद नहीं था। फिलहाल फेसबुक के मालिक हक वाले यह मैसेजिंग ऐप इसको नए अपडेट के साथ ठीक कर रहा है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बैंक या फोन से आधार नंबर जोड़ना है तो ध्‍यान रखें ये बातें, वरना साफ हो सकता है खाते में जमा पैसा
अपडेट