ताज़ा खबर
 

WhatsApp Upcoming Feature: जल्द नजर आएंगे ये 4 फीचर्स, इंस्टाग्राम रील्स और मल्टी डिवाइस जैसे मिलेंगे सपोर्ट

WhatsApp Upcoming Feature:व्हाट्सएप में जल्द ही इंस्टाग्राम रील्स, मल्टी डिवाइस सपोर्ट, डिसअपीयरिंग फीचर और इनक्रिप्ट चैट बैकअप जैसे फीचर्स दिखाई देंगे। अभी यह टेस्टिंग स्टेज में हैं।

Author Edited By Rohit Kumar Updated: March 20, 2021 11:47 AM
WhatsApp, WhatsApp 4 Upcoming Feautre, WhatsApp multi Device support, WhatsApp Instagram Reelsव्हाट्सएप जल्द ही नया फीचर लाने वाला है, जिसकी मदद से व्हाट्सएप चैट का बैकअप इनक्रिप्टेड मोड में गूगल ड्राइव पर स्टोर होगा।

WhatsApp Upcoming Feature: भले ही अपनी नई प्राइविसी पॉलिसी को लेकर हाल ही में चर्चा में बना हुआ है लेकिन भारत समेत दुनिया के कई देशों में व्हाट्सएप की बादशाहत बरकरार है। व्हाट्सएप में जल्द ही कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिनमें इंस्टाग्राम रील्स, मल्टी डिवाइस सपोर्ट, डिसअपीयरिंग फीचर और इनक्रिप्ट चैट बैकअप जैसे फीचर्स हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में।

WhatsApp multi Device support

WhatsApp अकाउंट को अभी एक से ज्यादा एप में लॉगइन नहीं किया जा सकता है। यहां तक कि एक ही व्हाट्सएप वेब वर्जन में लॉगइन कर सकते हैं। मल्टी डिवाइस लॉगइन के बाद व्हाट्सएप को एक से अधिक डिवाइस में लॉगइन किया जा सकेगा। जल्द ही इसे चार डिवाइसों में लॉगइन किया जा सकेगा। इन्हें भी पढ़ेंः WhatsApp के ये 4 यूजफुल फीचर, रोजाना के काम बनाते हैं आसान, जानें कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp Disappearing message feature

WhatsApp ने कुछ महीने पहले ही Disappearing फीचर को पेश किया था, जिसकी मदद से मैसेज सेंड होने के बाद ऑटोमैटिक तरीके से डिलीट हो जाता था। पहले इसकी समय सीमा अधिकतम 7 दिन की थी और अब इस सीमा को घटाकर 24 घंटे तक किया जा रहा है।

WhatsApp Instagram Reels

व्हाट्सएप पर जल्द ही Instagram Reels देख पाएंगे। दरअसल, इंस्टाग्राम रील्स टिकटॉक से प्रेरित है और उसी तरह शॉर्ट वीडियो दिखाता है। व्हाट्सएप में इंस्टाग्राम रील्स का अलग से टैब मिलेगा, जिस पर क्लिक करके यूजर्स Instagram Reels देख पाएंगे।

WhatsApp Encrypted Chat Backup

व्हाट्सएप जल्द ही नया फीचर लाने वाला है, जिसकी मदद से व्हाट्सएप चैट का बैकअप इनक्रिप्टेड मोड में गूगल ड्राइव पर स्टोर होगा और इसपर पासवर्ड लगाया जा सकेगा। अभी तक गूगल ड्राइव पर सेव होने चैट बैकअप इनक्रिप्टेड मोड में सेव नहीं होती है।

Next Stories
1 Upcoming Phone in March: Vivo से लेकर OnePlus तक भारत में इस महीने लॉन्च करेंगे धांसू फोन
2 Realme ला रहा है 6000mAh बैटरी और 4 कैमरे वाला फोन, माइक्रोमैक्स का नया फोन 19 मार्च को देगा दस्तक
3 Feature Phone under Rs 1500: सैमसंग, नोकिया, माइक्रोमैक्स दे रहे हैं अच्छे विकल्प, Jiophone से होगी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X