ताज़ा खबर
 

WhatsApp स्टेटस को सीधे Facebook Story पर करें शेयर, यह है आसान सा तरीका

अब आप अपने WhatsApp स्टेटस को सीधे Facebook पर स्टोरी के रूप में शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर के जरिये WhatsApp के बीटा प्रोग्राम में शामिल होना होगा।

WhatsApp, facebook, fb story, WhatsApp Status, new feature, testing mode, Google Play Store, tech news, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in HindiWhatsApp की तरफ से अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

WhatsApp यूजर्स अब अपने स्टेटस को सीधे एक ही बार में अपनी Facebook Story शेयर कर सकेंगे। WhatsApp इस सुविधा के लिए जल्द ही अपने यूजर्स को एक डेडिकेटेड बटन उपलब्ध कराएगा। इस बटन के प्रयोग से यूजर्स अपने WhatsApp स्टेस को सीथे फेसबुक स्टोरी के रूप में शेयर कर सकेंगे।

WhatsApp ने इस नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। WhatsApp का कहना है कि डाटा शेयरिंग एपीआई के जरिये ये संभव हो सकेगा। एपीआई दो एप को बिना लिंक किए डाटा शेयरिंग की सुविधा देता है। यह नया फीचर्स अभी पूरी तरह से यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है। अभी यह एंड्रायड बीटा यूजर्स के लिए सीमित रूप से उपलब्ध है।

आइए जानते हैं कि किस तरह से आप अपने WhatsApp स्टेसस को सीधे फेसबुक स्टोरी के रूप में शेयर कर सकते हैं। चूंकि यह अभी भी टेस्टिंग फेज में है, इसलिए आपको पहले गूगल प्ले स्टोर के जरिये WhatsApp बीटा प्रोग्राम में जुड़ना होगा। लेटेस्ट बीटा इंस्टॉल करने के बाद अपने मोबाइल फोन पर WhatsApp खोलें। स्टेटस टैब को स्क्रॉल करें और इसके बाद अपने नए स्टेटस के रूप में वीडियो या फोटो अपलोड करें।

एक बार जब आप स्टेटस अपलोड कर लेते हैं, तो आपको शेयर आइकन के जरिये ‘share to Facebook Story’ के रूप में नोटिस मिलेगा। इसके बाद इस बटन को टैप करें। इसी तरह से क्रोम पर भी लिंक शेयरिंग का विकल्प मिलेगा। आप अपने इमेज या वीडियो फेसबुक के साथ फेसबुक स्टोरी या अन्य एप पर भी शेयर कर सकते हैं।

इस बात का ध्यान रखें कि अभी यह फीचर टेस्टिंग फेज में है तो संभव है कि कुछ डिवाइसेज में इस फीचर को यूज करने में कुछ दिक्कत पेश आए। एक बार टेस्टिंग पूरी होने के बाद यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो सकेगी। इसके बाद आपको अपने Whatsap स्टेटस और फेसबुक स्टोरी को अलग-अलग शेयर करने की जरूरत नहीं रह जाएगी। Whatsapp इसके अलावा नाइट मोड, प्रोफाइल पिक्चर प्रोटेक्शन, क्यूआर कोड, क्लीनर एलबम लेआउट जैसे फीचर्स पर भी काम कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Asus 6Z Price in India: ऐसे कैमरे वाला दुनिया का पहला फोन, भारत में यहां है आज पहली सेल
2 Amrish Puri Google Doodle: अमरीश पुरी का 87वां जन्मदिन, कहां की पढ़ाई और कहां किया काम
3 Summer Season Google Doodle: अब रहेंगे दिन लंबे और रातें छोटी
ये पढ़ा क्या?
X