ताज़ा खबर
 

WhatsApp में हुआ बड़ा बदलाव, अब स्टेटस पर नहीं लगा पाएंगे 30 सेकेंड का वीडियो

Coronavirus Lockdown in india: whatsapp status video time limit को कम कर दिया गया है। जानें पहले और अब में हुआ कितना बदलाव हुआ है।

WhatsApp Status video time limitWhatsApp Status: जानें, व्हाट्सऐप स्टेटस में हुआ क्या बदलाव

Whatsapp status video time limit: Coronavirus Lockdown के वजह से सभी लोग घर पर ही हैं, ऐसे में सोशल मीडिया का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने स्टेट्स पर अपलोड होने वाली वीडियो की टाइम लिमिट कम कर दी गई है।

याद करा दें कि व्हाट्सऐप यूजर पहले व्हाट्सऐप स्टेटस पर 30 सेकेंड तक के वीडियो को अपलोड कर सकते थे लेकिन अब कंपनी ने इस टाइम लिमिट को कम कर दिया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि अब व्हाट्सऐप स्टेटस पर केवल 15 सेकेंड के वीडियो को ही अपलोड किया जा सकेगा।

WhatsApp पर इस नए फीचर के आने के बाद अब ऐप पर 15 सेकेंड से लंबी वीडियो को क्रोप करने के लिए कहा जा रहा है। वीडियो क्रॉप करने के बाद ही आप स्टेटस पर वीडियो को अपलोड कर पाएंगे। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है व्हाट्सऐप ने इस फीचर को खासतौर से भारतीय यूजर्स के लिए लाया गया है।

 whatsapp status video time limit
whatsapp status video time limit: जानें, व्हाट्सऐप स्टेट्स वीडियो लिमिट के बारे में

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप ने अपने सर्वर पर लोड को कम करने के लिए इस फीचर को रोल आउट करने का फैसला किया है। इसका मतलब यह हुआ व्हाट्सऐप स्टेटस पर पोस्ट किए जाने वाली वीडियो की टाइम लिमिट को आधा कर दिया गया है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह फीचर केवल सीमित समय के लिए लाया गया है जैसे ही Coronavirus pandemic की परेशानी दूर होगी, कंपनी एक बार फिर इस वीडियो टाइम लिमिट को हटा देगी। गौर करने वाली बात यहां यह है कि अभी इसपर व्हाट्सऐप की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

100 रुपये से कम में Vodafone दे रही डेटा और टॉकटाइम, 56 दिनों की वैलिडिटी भी

Reliance Jio का Lockdown में भी इंटरनेट कनेक्शन देने का वादा, पुराने ग्राहकों को भी दोगुना डेटा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 100 रुपये से कम में Vodafone दे रही डेटा और टॉकटाइम, 56 दिनों की वैलिडिटी भी
2 Realme 6 Pro vs Redmi Note 9 Pro: जानें, कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा दमदार
3 BSNL यूजर्स को झटका, इन 6 प्लान्स में हुआ बड़ा बदलाव, जानें जरूरी डिटेल्स