ताज़ा खबर
 

WhatsApp: एंड्रॉएड यूजर्स को मिली यह सहूलियत, बदल जाएगा रिप्लाई देने का अंदाज

स्वाइप टू रिप्लाई फीचर आईफोन में पहले से दिया जा रहा है। कंपनी ने हाल ही में इसे बीटा वर्जन पर लॉन्च किया है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटो)

एंड्रॉयड पर WhatsApp चलाने वालों को बड़ी सहूलियत मिली है। कंपनी ने इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर स्वाइप टू रिप्लाई समेत दो नए फीचर दे दिए हैं। नए फीचर में रिप्लाई करने ता अंदाज बदल जाएगा। मतलब अब से यूजर्स बगैर रिप्लाई बटन दबाए या होल्ड किए, एकदम से रिप्लाई कर सकेंगे। वहीं, दूसरा फीचर पीआईपी मोड है, जिसमें लोग WhatsApp पर ही फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के वीडियो चला पाएंगे। और सरल तरीके से समझें तो वीडियो देखने के लिए अब से चैट नहीं बंद करनी पड़ेगी।

आपको बता दें कि स्वाइप टू रिप्लाई फीचर आईफोन में पहले से दिया जा रहा है। कंपनी ने हाल ही में इसे बीटा वर्जन पर लॉन्च किया है। यूजर्स को इस नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए अपना WhatsApp अपडेट करना पड़ेगा। किसी का मैसेज मिलने पर दाईं ओर स्लाइड कर उसे खोला जा सकेगा और वहीं पर रिप्लाई भी लिखा जा सकेगा। आगे ऐप उसे अपने आप रिप्लाई बॉक्स में मैसेज लोड कर देगी। यह फीचर WhatsApp के 2.18.300 बीटा वर्जन पर उपलब्ध है।

पीआईपी मोड पर और विस्तार से बात करें तो यह फीचर तभी प्रयोग किया जा सकेगा, जब कोई आपको वीडियो लिंक भेजेगा। मान लें कि आपको दोस्त या किसी रिश्तेदार ने वीडियो का लिंक भेजा, तो आप उसे अपने चैट में ही देख सकेंगे। उस दौरान आपका चैट वाला बैकग्राउंड गायब नहीं होगा और न ही बंद होगा। डब्ल्यूए बीटा इन्फो की खबर के अनुसार, यह फीचर एंड्रॉयड वर्जन 2.18.301 पर मौजूद है। टिप- अगर ये फीचर नहीं मिले, तो चैट को बैकअप कर दोबारा WhatsApp इंस्टॉल कर लें।

WhatsApp इन दो फीचर्स के अलावा चैटिंग के मजे को बढ़ाने के लिए Get More Stickers ऑप्शन भी देगी। फिलहाल कंपनी इस पर काम कर रही है। यूजर्स इसके जरिए ढेर सारे मजेदार और आकर्षक स्टिकर्स डाउनलोड कर पाएंगे। अपनी एंड्रॉयड डिवाइस पर सबसे ताजा WhatsApp बीटा वर्जन पाने के लिए आपको गूगल के आधिकारिक प्ले बीटा प्रोग्राम का हिस्सा होना जरूरी है। अन्यथा, आप एपीके मिरर से इसकी APK फाइल डाउनलोड कर लें।

Next Stories
1 बोर्डिंग पास की जरूरत नहीं, आपकी ‘शक्ल’ देखकर हो जाएगी एयरपोर्ट पर एंट्री!
2 सिर्फ 285 रुपये में बिकता है फेसबुक पासवर्ड, 71 हजार रुपये में पूरी ऑनलाइन कुंडली!
ये पढ़ा क्या?
X