scorecardresearch

WhatsApp ने Multi-Device फीचर रोल आउट किया, अब 5 डिवाइज में चला सकेंगे अकाउंट

व्हॉट्सऐप समय-समय पर यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखकर अपडेट जारी करता रहता है। बीते कुछ दिनों पहले कंपनी ने व्हॉट्सऐप का बीटा वर्जन रोल आउट किया था। जिसके बाद मैसेज रिएक्शन फीचर रोल आउट किए।

WhatsApp rolls out Multi Device feature
व्हॉट्सऐप ने बीटा अपडेट के साथ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए मैसेज रिएक्शन फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हॉट्सऐप ने अपना मल्टी डिवाइस फीचर रोलआउट कर दिया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अब व्हॉट्सऐप के एक अकाउंट को कई डिजाइन में चला सकेंगे। अभी तक किसी दूसरी डिजाइन में व्हॉट्सऐप ओपन करने के लिए स्मार्टफोन से क्यूआर कोड काे स्कैन करना होता था। लेकिन बीटा वर्जन में व्हॉट्सऐप ने मल्टी डिवाइस फीचर एक्टिवेट कर दिया है। जिसके बाद यूजर्स बिना किसी परेशानी के व्हॉट्सऐप का एक अकाउंट अलग-अलग 5 डिवाइस पर चला सकेंगे।

कैसे काम करता है मल्टी डिवाइस फीचर – अभी तक स्मार्टफोन के अलावा किसी दूसरी डिवाइस में व्हॉट्सऐप ओपन करने पर यूजर्स को हर बार लॉग इन करना करने के लिए स्मार्टफोन कनेक्ट करना पड़ता था। लेकिन मल्टी डिवाइस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स को बार-बार लॉग इन नहीं करना होगा। आपको बता दें कंपनी ने ये फीचर व्हॉट्सऐप के बीटा वर्जन के रोलआउट किया है।

अगर आपने अभी तक अपनी डिवाइस में बीटा वर्जन अपडेट नहीं किया है तो इस फीचर को यूज करने से पहले आपको लैपटॉप, कम्प्यूटर सहित दूसरी डिवाइस में बीटा वर्जन अपडेट करना होगा। जिसके बाद ही यूजर्स व्हॉट्सऐप के मल्टी डिवाइस फीचर को यूज कर सकेंगे।

एंड्रॉयड और IOS यूजर्स के लिए कब होगा रोल आउट – व्हॉट्सऐप मल्टी डिवाइस फीचर को IOS यूजर्स के लिए इस महीने के आखिर तक मल्टी डिवाइस फीचर को रोलआउट कर सकता है। वहीं एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हॉट्सऐप मल्टी डिवाइस फीचर अगले महीने रोलआउट कर सकती है। आपको बता दें इसके बारे में व्हॉट्सऐप के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई।

मैसेज रिएक्शन फीचर किया रोलआउट – व्हॉट्सऐप ने बीटा अपडेट के साथ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए मैसेज रिएक्शन फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। बीते काफी समय से कंपनी इसपर काम कर रही थी। जानकारी के अनुसार फिलहाल यूजर्स को केवल 6 रिएक्शन वाले इमोजी मिल रहे हैं। जिसमें लाइव, लव, लाफ, सर्प्राइज़्ड, सेड और थैंक्स शामिल हैं। आपको बता दें फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए पहले से ही ये फीचर मौजूद हैं।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट