ताज़ा खबर
 

नए स्‍टाइल में दिखेंगी WhatsApp नोटिफिकेशंस, इन फीचर्स की चल रही टेस्टिंग

व्‍हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा v2.18.291 में 'बिस्किट' नाम का एक नया स्टिकर पैक देखा गया है। यह स्टिकर पैक फेसबुक मेसेंजर पर लंबे समय से उपलब्‍ध था और यूजर्स के बीच लोकप्रिय भी है, ऐसा लगता है अब फेसबुक इसे व्‍हाट्सएप पर लाने वाला है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (File Photo-Reuters)

WhatsApp अपने प्‍लेटफॉर्म पर यूजर्स को नए फीचर्स देने की तैयारी में है। एंड्रॉयउ पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, नोटिफिकेशंस के लिए इनलाइन इमेज स्‍टाइल की टेस्टिंग चल रही है। हालांकि यह फीचर नया नहीं है, मगर अब एक नए फॉर्मेट में इस लाया जा रहा है जिसके जरिए यूजर्स तस्‍वीर को बड़ा और छोटा कर सकेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल यह फीचर एंड्रॉयड पाई पर चल रहे डिवाइसेज को ही मिलेगा। व्‍हाट्सएप फिलहाल गूगल पिक्सेल श्रृंखला के लिए नए फीचर्स टेस्‍ट कर रहा है। इस फीचर से बिना मेसेज खोले ही तस्‍वीर का प्रिव्‍यू देखने में मदद मिलेगी।

बाकी टेस्‍ट तस्‍वीर के प्रिव्‍यू के ऊपर-नीचे दिखता रहेगा। मगर इसके साथ एक दिक्‍कत यह है कि यह फीचर वीडियो और जीआईएफ के साथ काम करता नहीं दिख रहा। उनके लिए नोटिफिकेशन बार में टेक्‍स्‍ट के साथ छोटा आइकन बनकर दिखाता रहेगा। व्‍हाट्सएप ग्रुप्‍स पर शेयर की गई तस्‍वीरों को, एंड्रॉयड पाई चलाने वाले यूजर्स बिना एक्‍सपैंड किए ही प्रिव्‍यू देख सकते हैं। लेकिन प्रिव्‍यू बंद करने के बाद यह दाहिनी तरफ शिफ्ट हो जाएगा और इसके ठीक बाद एक ग्रुप आइकन दिखाएगा।

WABetaInfo ने व्‍हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा v2.18.291 में ‘बिस्किट’ नाम का एक नया स्टिकर पैक खोज निकाला है। यह स्टिकर पैक फेसबुक मेसेंजर पर लंबे समय से उपलब्‍ध था और यूजर्स के बीच लोकप्रिय भी है, ऐसा लगता है अब फेसबुक इसे व्‍हाट्सएप पर लाने वाला है।

हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी कि व्‍हाट्सएप आईओएस 7 या उससे पुराने वर्जन पर चल रहीं एप्‍पल डिवाइसेज के लिए सपोर्ट बंद कर सकता है। जिन डिवाइसेज पर पहले से ही व्‍हाट्सएप इंस्‍टॉल है, उनपर इसका असर नहीं पड़ेगा। हालांकि आईओएस 7 या उससे पुराना वर्जन इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स व्‍हाट्सएप इंस्‍टॉल नहीं कर पाएंगे।

Next Stories
1 डेटा वॉर जारी, Airtel का 168 रुपये का प्लान, जानें क्या-क्या मिलेगा
2 अब इन मोबाइल फोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp, देखें कहीं आपका स्मार्टफोन भी तो नहीं?
3 Paytm Mall Sale आज से शुरू, कई स्मार्टफोन्स पर कैशबैक, जीत सकते हैं बाइक; जानें दिलचस्प ऑफर्स
ये पढ़ा क्या?
X