ताज़ा खबर
 

Whatsapp ला रहा नया फीचर, इसके बाद बदल जाएगा वॉयस रिकॉर्ड करने का अंदाज

Whatsapp: इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉयस रिकॉर्ड करते हुए उसे लॉक कर सकेंगे। अभी यूजर्स को वॉट्सऐप में वॉयस रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्ड का बटन होल्ड करने रखना पड़ता है।

Author Published on: March 11, 2018 10:14 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

Whatsapp नया फीचर लाने वाला है। इसकी वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में टेस्टिंग भी चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप के नए फीचर का फिलहाल एंड्रॉयड के दो बीटा वर्जन 2.18.70 और 2.18.71 पर ट्रायल चल रहा है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि वॉट्सऐप का ये नया अपडेट आईओएस यूजर्स के लिए पिछले हफ्ते ही लॉन्च कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्च के आखिर में इस अपडेट को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। ‘लॉक्ड रिकॉर्डिंग’ फीचर की मदद से यूजर्स को पूरी रिकॉर्डिंग के दौरान बटन प्रेस करके नहीं रखना पड़ेगा।

क्या है यह फीचर: वॉट्सऐप अपने आने वाले अपडेट में लॉक्ड रिकॉर्डिंग (Locked Recording) फीचर लाने जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉयस रिकॉर्ड करते हुए उसे लॉक कर सकेंगे। दरअसल अभी यूजर्स को वॉट्सऐप में वॉयस रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्ड का बटन होल्ड करने रखना पड़ता है। वॉट्सऐप के नए अपडेट के बाद पूरी रिकॉर्डिंग के दौरान बटन को दबाकर रखने की जरुरत नहीं होगी, सिर्फ एक बार बटन प्रेस करके अपनी बात की रिकॉर्डिंग शुरू की जा सकेगी और फिर खत्म होने पर वापस रिकॉर्ड आयकन को प्रेस करना होगा।

वॉट्सऐप के नए अपडेट में लॉक्ड रिकॉर्डिंग’ के अलावा भी कई नए फीचर दिए जाएंगे, इनमें वॉयस रिकॉर्ड प्रिव्यू फीचर भी शामिल है। यूजर लॉक्ड रिकॉर्डिंग से आवाज को रिकॉर्ड करने के बाद उसका प्रिव्यू भी सुन सकेंगे। इसके चलते रिकॉर्डिंग में किसी भी तरह की गलती का पता लगाया जा सकेगा। ऐसे में वॉयस रिकॉर्डिंग को लेकर होने वाली गलती पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गूगल मैप में रास्ता दिखाएगा मारियो, ऐसे करें एक्टिवेट
2 मोबाइल पर आसानी से PF अकाउंट से जोड़ें आधार, ये है तरीका
3 हर तीसरी भारतीय महिला को अश्लील मैसेज और कॉल! ट्रू कॉलर के सर्वे में चौंकाने वाले आंकड़े