ताज़ा खबर
 

WhatsApp के इन यूजर्स को मिला नया ग्रुप कॉलिंग फीचर, अब ऐसे करें एक-साथ 8 लोगों से बातें

WhatsApp Video Call Limit: Coronavirus Lockdown में व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लेकर आया है। इस फीचर की मदद से यूजर एक-साथ 8 लोगों से बातें कर पाएंगे, लेकिन इस फीचर का स्टेबल वर्जन अभी कौन से यूजर्स के लिए जारी हुआ जानें।

WhatsApp Video Call LimitWhatsApp Video Call Limit: जानें, क्या हुआ बदलाव (फोटो-ट्विटर/Will Cathcart)

WhatsApp Video Call Limit, WhatsApp Feature: Facebook इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने अपने आईफोन यूजर्स के लिए एक नया अपडेट रोल आउट कर दिया है। iPhone यूजर्स को मिले इस नए अपडेट के बाद अब वह ग्रुप वीडियो कॉल या फिर ग्रुप वॉयस कॉल के दौरान एक-साथ 8 लोगों को जोड़ पाएंगे।

इस फीचर को ऐसे समय में उतारा गया है जब देशभर में Coronavirus in India के कारण Lockdown में सभी लोग अपने घर में हैं और एक-दूसरे से कनेक्टेड रहने के लिए वीडियो कॉलिंग/कॉन्फ्रेंसिंग का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं।

याद करा दें कि इस व्हाट्सऐप (WhatsApp Feature) फीचर को कुछ समय पहले एंड्रॉयड (WhatsApp Android) और व्हाट्सऐप आईओएस बीटा वर्जन के लिए रोल आउट किया गया था।

ये नया फीचर आईफोन यूजर्स के लिए लाइव है, इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ऐप्पल एप स्टोर पर जाकर ऐप को अपडेट कर सकते हैं। नए अपडेट का वर्जन नंबर v2.20.50 है। व्हाट्सऐप अपडेट होने के बाद आप इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।

आईफोन के बाद अब जल्द यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा। याद करा दें कि पहले केवल एक साथ चार ही लोगों को वीडियो और वॉयस कॉल में जोड़ा सकता था।

WhatsApp Group Video Calling: ऐसे करें कॉलिंग

1) ग्रुप कॉल शुरू करने के लिए सबसे पहले व्हाट्सऐप ग्रुप में दिख रहे कॉलिंग आइकन पर क्लिक करने के बाद नए ग्रुप कॉल ऑप्शन पर क्लिक करें।
2) इसके बाद उन कॉन्टैक्ट को जोड़े जिन लोगों से आप ग्रुप कॉल करना चाहते हैं।
3) आप वॉयस कॉल करना चाहते हैं या फिर वीडियो कॉल, अपने सुविधा अनुसार उस विकल्प पर क्लिक करें।

आप कॉल पर एक बार में अपने अलावा 7 अन्य यूजर्स को जोड़ पाएंगे, मतलब आपको मिलाकर कुल आठ ही लोग एक-दूसरे से बात कर पाएंगे। जो भी यूजर आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं होगा वह कॉल में कनेक्ट नहीं हो पाएगा।

COVID-19 India Tracker State-wise: आपके शहर में हैं कितने संक्रमित मरीज, ऐसे मिलेगी जानकारी

Tata Sky का शानदार ऑफर, दो महीने फ्री देख सकेंगे टीवी, जानें पूरा ऑफर और कैसे मिलेगा फायदा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अर्णब गोस्वामी से 12 घंटों पूछताछ, क्लिप्स दिखा-दिखा कर लगाई सवालों की झड़ी
2 लॉकडाउन के बीच दिल्ली में इन चीजों के संचालन को मंजूरी, DDMA ने भी एक राज्य से दूसरे में जाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को दी ढील
3 Haryana Coronavirus Highlights: हरियाणा ने सील की दिल्ली बार्डर, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 301 हुई
ये पढ़ा क्या?
X