ताज़ा खबर
 

Whatsapp यूजर्स अब नहीं ले पाएंगे चैट का स्क्रीनशॉट, यह फीचर है वजह

व्हाट्सएप के इस फीचर को जो यूजर्स इनेबल करेंगे वह अपने मोबाइल पर चैट के स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे लेकिन दूसरा शख्स जिससे आपने चैट की है वह स्क्रीनशॉट ले सकेगा।

वाट्सएप का यह नया फीचर यूजर्स की प्राइवेसी को और बढ़ाएगा।

व्हाट्सएप अपने यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी का ध्यान रखने के लिए जल्द एक और नया फीचर लाने वाला है। इस फीचर के आ जाने से यूजर्स चैट के स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। दरअसल व्हाट्सएप अपनी एंड्राइड एप के लिए बीते कुछ समय से फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन पर काम कर रहा है। जिसमें फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर में एक ऐसे फंक्शन को जोड़ा जा रहा है जिसके इनेबल होने के बाद यूजर्स चैट के स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे।

वॉट्सऐप के नए फीचर्स की जानकारी लीक करने वाले ट्विटर हेंडल @WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप के इस फीचर को जो यूजर्स इनेबल करेंगे वह अपने मोबाइल पर चैट के स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे लेकिन दूसरा शख्स जिससे आपने चैट की है वह स्क्रीनशॉट ले सकेगा। कुछ यूजर्स का मानना है कि इस फीचर का कोई फायदा नहीं क्योंकि यह यूजर्स को खुद की ही चैट के स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा जबकि दूसरे आपकी चैट का स्क्रीनशॉट ले सकेंगे।

दूसरे यूजर्स जिन्होंने फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन को ऑन नहीं किया है वह ही ऐसा कर पाएंगे। यानि कि दूसरे यूजर्स किसी की चैट का स्क्रीनशॉट न लें पाए ऐसा फीचर इसमें नहीं है। रिपोर्ट की मानें तो यह ऑथेंटिकेशन फीचर ऐंड्रॉयड बीटा अपडेट 2.19.106 में अभी अवेलेबल नहीं है। बता दें कि एंड्राइड यूजर्स काफी समय से फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर का लंबे समय से इंतजाम कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App