ताज़ा खबर
 

Upcoming WhatsApp Feature: ऐप में जल्द आने वाला है यूज़र्स के काम का ये फीचर, कुछ अहम जानकारियां आईं सामने

Upcoming WhatsApp Features: लंबे समय से यूज़र्स WhatsApp multiple device feature का इंतज़ार कर रहे हैं। फीचर से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां आईं सामने, जानें डिटेल्स।

Whatsapp featureWhatsApp multiple devices: जानें, आगामी Whatsapp feature के बारे में

Upcoming WhatsApp Features: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स लंबे समय से WhatsApp multiple devices feature का इंतज़ार कर रहे हैं और अब सामने आई एक लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है की ये WhatsApp Feature डेस्कटॉप, Android और iOS वर्ज़न के लिए अपने फाइनल टेस्टिंग स्टेज पर पहुंच गया है।

बता दें की WABetaInfo ने मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के कुछ स्क्रीनशॉट्स को साझा किया है। रिपोर्ट में बताया गया है की WhatsApp अपने इस आगामी फीचर को पब्लिक बीटा टेस्टर के लिए ऐनेबल करने के लिए तैयारी कर रहा है।

ऐसे में जो भी व्हाट्सऐप यूज़र पब्लिक बीटा प्रोग्राम पर हैं उन्हें जल्द इस फीचर का अपडेट मिल सकता है। फिलहाल इसस संबंध में कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है की सभी यूज़र्स के लिए WhatsApp multiple devices support फीचर आखिर कब तक रोल आउट होगा। लेकिन पब्लिक बीटा उपलब्धता में अब ज्यादा समय शेष नहीं है और इसे जल्द जारी किया जा सकता है।

WhatsApp Feature से जुड़ी बातें

WABetaInfo ने आगामी व्हाट्सऐप फीचर के बारे में कुछ और जानकारियां भी साझा की हैं, जैसे की यूज़र इस फीचर की मदद से एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइस पर एक ही समय में चला सकेंगे।

इसके लिए आपके मुख्य डिवाइस में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है, जैसे कि WhatsApp Web के साथ है। इस फीचर के आने के बाद मतलब यदि आपका प्राइमरी फोन बंद भी हो तो भी आप अपना व्हाट्सऐप अकाउंट वेब या फिर अन्य डिवाइस पर एक्सेस कर पाएंगे।

कहां दिखाई देगा ये फीचर

इसके अलावा मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर के लिए व्हाट्सएप अपने डेस्कटॉप वर्जन के लिए एक नया यूआई भी तैयार करेगा। व्हाट्सऐप ऐप में ये फीचर Linked Devices में नज़र आएगा।

यहां आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को एक नए डिवाइस से लिंक कर सकते हैं और साथ ही आप लिंक किए गए डिवाइस की भी लिस्ट यहां देख पाएंगे।

Best Dual Selfie Camera Smartphones: ये हैं दो सेल्फी कैमरे वाले 5 बेस्ट स्मार्टफोन्स, देखें पूरी लिस्ट

लिंक्डि डिवाइस के नीचे आपको मल्टी-डिवाइस बीटा ऑप्शन मिलेगा, फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आप इस विकल्प को ऑन या फिर ऑफ भी कर सकते हैं।

Whatsapp feature WhatsApp multiple devices: जानें, आगामी Whatsapp feature के बारे में (फोटो-WABetaInfo)

इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि सभी फीचर्स मल्टी-डिवाइस सपोर्ट पर उपलब्ध नहीं होंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है की हालांकि, चैट हिस्ट्री को सिंक करने, स्टैरिंग/ डिलीवरिंग मैसेज और म्यूटिंग चैट जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

कंपनी फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग WhatsApp Android ऐप के लिए कर रही है। लेकिन उम्मीद है की iOS के लिए भी टेस्टिंग जल्द शुरू हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Best Dual Selfie Camera Smartphones: ये हैं दो सेल्फी कैमरे वाले 5 बेस्ट स्मार्टफोन्स, देखें पूरी लिस्ट
2 Vi Plan: 450 रुपये से कम में 224GB डेटा वाला प्लान, फ्री कॉलिंग का भी फायदा, जानें वैलिडिटी और कीमत
3 6,000 mAh बैटरी वाले Tecno Spark 6 Air का नया वेरिएंट लॉन्च, कीमत 9 हजार से कम
यह पढ़ा क्या?
X