WhatsApp might soon allow users to revoke and edit sent messages - Jansatta
ताज़ा खबर
 

WhatsApp ला रहा नया फीचर, मैसेज भेजने के बाद कर सकेंगे एडिट और कैंसिल

वर्तमान में गूगल की ई-मेल सर्विस जीमेल पर यह सुविधा दी जा रही है। जीमेल के Undo फीचर के जरिए मेल भेजने के लिए 30 सेकेंड के अंदर मेल को वापस बुलाया (रिकॉल) या रद्द किया जा सकता है।

Author नई दिल्ली | December 18, 2016 5:17 PM
फेसबुक ने दो साल पहने व्‍हाट्सएप को खरीदा था।

व्हाट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स को एक नहीं सुविधा देने जा रहा है। दरअसल मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप पर मैसेज करते समय अगर गलती से संदेश किसी और चला गया तो चिंता करने की जरुरत नहीं होगी। जल्द ही जल्द ही व्हाट्सएप पर भेजे गए संदेश वापस लेने और इन्हें एडिट करने की सुविधा मिलेगी। इससे आप गलती से भेजे गए संदेश को सुधार या रद्द कर सकेंगे। WABetaInfo ने अपने ट्विटर पर अकाउंट पर इस संबंध में जानकारी दी है। ट्वीट के मुताबिक वाट्सएप मैसेज को एडिट करने की प्रकिया पर काम कर रहा है। व्हाट्सऐप की सुविधाओं में संदेश को वापस लेने या एडिट करने की सुविधा बीटा वर्जन में टेस्ट के लिए जोड़ी गई है। बीते महीने व्हाट्सएप ने भारत से दुनिया भर के देशों के लिए एक वीडियो कॉलिंग की सुविधा की शुरुआत की। यह सुविधा सभी प्लेटफॉमर्स- एंडॉयड, आईओएस और विंडोज पर मौजूद है।

वर्तमान में गूगल की ई-मेल सर्विस जीमेल पर यह सुविधा दी जा रही है। जीमेल के Undo फीचर के जरिए मेल भेजने के लिए 30 सेकेंड के अंदर मेल को वापस बुलाया (रिकॉल) या रद्द किया जा सकता है। व्हाट्सऐप का एडिट व मैसेज रद्द करने का फीचर भी कुछ इसी तरह का होगा। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि व्हाट्सऐप के इस फीचर को कब तक यूजर्स के लिए लाया जाएगा। जिससे यूजर्स मैसेज को एडिट और रद्द कर सकेंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सऐप ने यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स पेश किए थे। इन फीचर्स के जरिए वीडियो को डाउनलोड करने के दौरान ही वीडियो की स्ट्रीमिंग कर सकेंगे। इसके साथ ही एनिमेटेड GIF तस्वीरों को भी भेज और रिसीव कर सकेंगे। व्हाट्सऐप पर आने वाले वीडियो को देखने के लिए पूरी तरह डाउनलोड करना पड़ता था, तभी आप उसे देख सकते थे। लेकिन अब जैसे ही कोई यूजर आपको विडियो भेजेगा, आप उसे डाउनलोड करते वक्त ही देख सकेंगे। इसके अलावा अब एंड्रॉइड पर व्हाट्सऐप ऐनिमेटेड GIF तस्वीरों को भी सपॉर्ट कर रहा है। व्हाट्सऐप यूजर्स अपनी गैलरी से GIF फाइल को अटैच करके भेज सकते हैं या फिर किसी और से आई तस्वीर को भी फॉरवर्ड कर सकते है। सबसे पहले यह फीचर अगस्त में रिलीज हुआ था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App