ताज़ा खबर
 

iPhone यूजर्स के लिए यह खास Whatsapp लाई कंपनी, भारत समेत कुछ ही देशों में मिलेगी सुविधा

यह सुविधा पहले एंड्राएड यूजर्स के लिए थी लेकिन अब यह iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक यह छोटो दुकानदारों और ग्राहकों को नजदीक लाने में मदद करेगी।

यह ऐप केवल ब्राजील, जर्मनी ,इंडोनेशिया , मैक्सिको , यूएस और यूके में ही उपलब्ध है।(फोटो सोर्स-India Express)

WhatsApp यूजर्स अपने iOS यूजर्स के लिए खास WhatsApp लेकर आया है। दुकानदारों-ग्राहकों को और करीब लाने के लिए पिछले साल WhatsApp Businessऐप लॉन्च किया था। यह सुविधा पहले एंड्राएड यूजर्स के लिए थी लेकिन अब यह iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक यह छोटो दुकानदारों और ग्राहकों को नजदीक लाने में मदद करेगी। यह ऐप मौजूदा समय में ब्राजील, जर्मनी, इंडोनेशिया इंडिया, इंग्लैंड और अमेरिका में ही मौजूद है। आने वाले समय में यह विश्व के अन्य देशों में भी उपलब्ध होगा।WhatsApp Business से बिजनेस करने वाला शख्स अपनी प्रोफाइल बना सकता है जो उसके और उसके बिजनेस के बारे में जरूरी जानकारियां दर्शाएगा।

इसके अलावा यह कई और सुविधाओं वाला ऐप होगा। इस ऐप के जरिए आपके पास क्विक रिप्लाई , ग्रिटिंग मैसेज और प्रायोरिटी लिस्ट जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। इसके अलावा इस ऐप में बिजनेस ओनर्स को पीसी के लिए इंटरफेस के इस्तेमाल की भी सुविधा मिलेगी। कंपनी के मुताबिक ऐप के जरिए कई बिजनेस को बढ़ने में आसानी हुई है।

कंपनी द्वारा कहा गया कि इस ऐप के जरिए ब्राजील के रिबाइरो प्रेटो में एक ऑनलाइन मिठाई की दुकान से 60 प्रतिशत सामान WhatsApp के जरिए बेचता है। मेक्सिको के तिजुआना में एक कंपनी इस ऐप को शुक्रिया कहती है क्योकिं इस ऐप के आने के बाद ही उसने दूसरा स्टोर खोला और उसे चलाने में आसानी हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App