ताज़ा खबर
 

WhatsApp ने कंप्यूटर और लैपटॉप पर दिया कॉलिंग फीचर, बिना रिचार्ज कर सकेंगे कॉल, जानें प्रोसेस

WhatsApp ने कंप्यूटर और लैपटॉप यूजर्क लिए WhatsApp Calling Feature जारी किया है। इसकी जानकारी कंपनी ने खुद ट्वीट करके दी है। बगैर रिचार्ज के भी इस फीचर का फायदा उठा सकते हैं। जानते हैं व्हाट्सएप वेब का कैसे इस्तेमाल करें और कहां से डाउनलोड करें।

how to WhatsApp Calling Feature, Whatsapp, WhatsApp tipsWhatsApp ने पेश किया नया फीचर। (फोटोः whatsapp.com

WhatsApp ने अपने कंप्यूटर और लैपटॉप यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है। इस फीचर की मदद से कंप्यूटर और लैपटॉप पर ही व्हाट्सएप में मौजूद कॉन्टेक्ट को ऑडियो और वीडियो कॉल की जा सकेगी। दरअसल, इसकी जानकारी खुद व्हाट्सएप ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट करके दी है।

WhatsApp के इस फीचर्स का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। इसकी जानकारी बीते महीने भी सामने आई थी। अब व्हाट्सएप ने इस फीचर को सभी के लिए जारी कर दिया है। WhatsApp Calling Feature को सबसे पहले दिसंबर में बीटा यूजर के लिए रोलआउट किया गया था। नए फीचर की मदद से तब भी कॉल कर सकेंगे, जब फोन में रिचार्ज नहीं है या फोन में इंटरनेट नहीं है।

WhatsApp Web में कैसे करें कॉल

WhatsApp Web के कॉलिंग फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको, whatsapp.com/download/ पर जाकर विंडोज ऐप को डाउनलोड करना होगा। इस फीचर को अभी क्रोम ब्राउजर में व्हाट्सएप वेब खोलकर इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। WhatsApp Web का ऐप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

WhatsApp Web में कैसे करें लॉगइन

व्हाट्सएप की वेबसाइट से WhatsApp Web को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में इंस्टॉल कर लें। इसके बाद डाउनलोड हो चुके ऐप को खोलें और सामने आने वाले क्यूआर कोड को स्कैन करें। मोबाइल फोन के तीन डॉट दबाने के बाद व्हाट्सएप वेब के क्यूआर कोड को स्कैन करने का विकल्प मिल जाएगा। WhatsApp Web में लॉगइन करने के बाद किसी भी चैट को खोलें और उसमें ऊपर की तरफ वीडियो कॉल और ऑडियो कॉल का फीचर मिलेगा और उस पर क्लिक करने के बाद इसे इस्तेमाल कर पाएंगे।

WhatsApp Web से कैसे डालें स्टेटस

WhatsApp Web में स्टेटस अपलोड करने का भी फीचर है। इसके लिए आपको व्हाट्सएप वेब में ऊपर की तरफ प्लस के आइकन पर एक सर्कल मिलेगा, जिस पर क्लिक करके स्टेटस डाल सकते हैं।

Next Stories
1 Vivo इस महीने भारत में लॉन्च करेगा 3 मोबाइल फोन, 5 कैमरे समेत होगा दमदार प्रोसेसर
2 Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro and Pro Max: 20 हजार रुपये से कम में आया 108MP कैमरे वाला फोन
3 Redmi Note 10 Series India Launch: Redmi Note 10 Pro Max में आया 108MP कैमरा, शुरुआती कीमत 18,999 रुपये  
ये पढ़ा क्या?
X