ताज़ा खबर
 

WhatsApp के एंड्रायड यूजर्स को मिला नया फीचर, जानें कैसे करता है काम

अब यूजर्स किसी भी एक स्टिकर को चुन कर डाउनलोड कर सकेंगे। पहले ऐसा नहीं होता था। यूजर को एक स्टिकर के लिए पूरा पैक डाउनलोड करना पड़ता था।

Author February 4, 2019 12:57 PM
यह केवल अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही है।

दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाले मैसेजिंग एप्प वाट्सएप्प अपने यूजर्स के लिए बड़ी सहूलियल लेकर आया है। कंपनी ने अपने नए बीटा वर्जन को रिलीज कर दिया है। हालांकि यह केवल अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही है। अपडेट के बाद बीटा 2.19.33 वर्जन में आते ही यूजर्स किसी भी एक स्टिकर को चुन कर डाउनलोड कर सकेंगे। पहले ऐसा नहीं होता था। यूजर को एक स्टिकर के लिए पूरा पैक डाउनलोड करना पड़ता था।

बीटा अपडेट के बाद यह फीचर अब चलने भी लगा है। इसे आप अपने वाट्सएप्प को अपडेट करने के बाद देख भी पाएंगे। इसके बाद अब चैंटिंग में इसका लुफ्त भी उठा सकेंगे। इसका फायदा उठाने के लिए आपको एप्प के इन एप्प स्टिकर स्टोर में जाना होगा। किसी एक स्टिकर को सेलेक्ट कर उसे कुछ सेकेंड के लिए होल्ड करना पड़ेगा। इसके बाद आपके सामने इसे सेव करने का विकल्प दिया जाएगा। इसके साथ ही आपके द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले स्टिकर का साइज भी दिखाया जाएगा। इसके अलावा बताया जा रहा है कि जल्द ही इसका एक और अपडेट आ जाएगा।

बता दें कि कुछ दिनो पहले WABetaInfo ने इस अपडेट के बारे में जानकारी दी थी।बताया गया था कि कुछ ही समय में मैसेजिंग एप्प कई और स्टिकर लाएगा। जिनका टेस्ट किया जा रहा था। गूगल के डेवलप किए वर्चुअल कीबोर्ड ऐप जी-बोर्ड पर इनका टेस्ट किया जा रहा था।

इसके अलावा बीते दिनों खबर आई थी कि, वाट्सएप्प एंड्रॉएड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। बीते दिनों की आई रिपोर्ट्स के अनुसार, वाट्सएप्प अपने यूजर्स की प्राइवेसी के मद्देनजर फिंगर प्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर का ऑप्शन लाने जा रहा है। जिससे वाट्सएप्प यूजर की निजता पहले से ज्यादा बढ़ जाएगी। वहीं, इसके अलावा खबर है कि कंपनी इसके अलावा कई और फीचर ला सकती है। जिसमें डार्क मोड फीचर शामिल है। अभी यह फीचर ट्विटर और यू ट्यूब के पास है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App