ताज़ा खबर
 

ग्रुप एडमिनों को और भी ज्यादा ताकतवर बनाएगा वॉट्सऐप का नया फीचर

वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन्स के लिए नया फीचर लेकर आ रहा है। इस वक्त वॉट्सऐप एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, इसमें किसी ग्रुप के एडमिन के पास दूसरे एडमिन को बिना ग्रुप से हटाए, एडमिन के पद से हटाने की सुविधा होगी।

ग्रुप एडमिनों को और भी ज्यादा ताकतवर बनाने के लिए नया फीचर ला रहा है वॉट्सऐप (एक्सप्रेस फोटो)

वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन्स के लिए नया फीचर लेकर आ रहा है। इस वक्त वॉट्सऐप एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, इसमें किसी ग्रुप के एडमिन के पास दूसरे एडमिन को बिना ग्रुप से हटाए, एडमिन के पद से हटाने की सुविधा होगी। वहीं वर्तमान में अगर कोई एडमिन ग्रुप के किसी व्यक्ति को एडमिन बनाता है और उसे कुछ वक्त बाद एडमिन के पद से हटाता है तो वह व्यक्ति ग्रुप से ही बाहर हो जाता है, लेकिन नए फिचर में ऐसा नहीं होगा। इस फीचर में वह व्यक्ति केवल एडमिन के पद से हटेगा जबकि वह ग्रुप का सदस्य बना रहेगा। इस फीचर के बारे में सबसे पहले जानकारी WABetaInfo ने दी थी।

इस नए फीचर के तहत वॉट्सऐप में ‘डिसमिस एज़ एडमिन’ (Dismiss as Admin) का विकल्प दिया जाएगा। यह विकल्प किसी ग्रुप के इन्फो सेक्शन में होगा। WABetaInfo के मुताबिक इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए ही टेस्ट किया जा रहा है। गूगल प्ले स्टोर से वॉट्सएप का बीटा वर्जन डाउनलोड करने वाले यूजर्स फिलहाल इस विकल्प को देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको किसी ग्रुप का एडमिन होना चाहिए। वॉट्सऐप इस फीचर को नए बीटा वर्जन 2.18.12 में टेस्ट कर रहा है।

वॉट्सऐप का यह नया फीचर ग्रुप एडमिन को और भी ज्यादा ताकत देगा। इस सुविधा के अलावा वॉट्सऐप ऑडियो कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने का नया बटन भी देने वाला है। हाल ही में खबर आई थी कि इसके लिए भी वॉट्सऐप टेस्टिंग कर रहा है। इस खास फीचर में वॉट्सऐप ऑडियो कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने की सुविधा होगी, आपको इसके लिए कॉल काटने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि यह सुविधा अभी केवल बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है। इसके साथ ही कुछ समय बाद वॉट्सऐप अपने यूजर्स को ग्रुप कॉल करने की सुविधा भी देने वाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App