ताज़ा खबर
 

WhatsApp ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जारी किया नया फीचर, इससे लैपटॉप पर मिलेगा Video, Voice Calling फीचर

व्हाट्सएप (WhatsApp) के बहु प्रतीक्षित फीचर डेस्कटॉप वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग फीचर ने दस्तक दे दी है। इस फीचर्स से वॉट्सऐप यूजर्स अपने डेस्कटॉप वर्जन से भी वॉयस कॉल और वीडियो कॉल कर सकेंगे।

WhatsApp, video calling, voice calling,Whatsapp के डेस्कटॉप वर्जन पर आया कॉलिंग फीचर। यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

WhatsApp is rolling out video, voice calling feature: व्हाट्सएप (WhatsApp) के बहु प्रतीक्षित फीचर डेस्कटॉप वॉयस कॉलिंग (voice calling), वीडियो कॉलिंग (video calling) फीचर ने दस्तक दे दी है। इस फीचर्स की मदद से वॉट्सऐप यूजर्स अपने डेस्कटॉप वर्जन से भी वॉयस कॉल और वीडियो कॉल कर सकेंगे। हालांकि अभी इस फीचर्स का फायदा सिर्फ चुनिंदा लोग ही उठा सकेंगे क्योंकि इसे बीटा वर्जन पर लॉन्च किया गया है। जल्द ही यह स्टेबल वर्जन पर भी दस्तक दे सकता है।

यह फोटो गुइलर्मो टोमोयोस के ट्विटर अकाउंट से ली गई है। (फोटोः ट्विटर)

इससे पहले जानकारी आई थी कि यह फीचर्स कुछ लोगों को इस्तेमाल करने को मिला है लेकिन पहली बार इस फीचर्स का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है। इससे पता चला है कि यह वॉइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग का फीचर्स डेस्कटॉप पर टाप एंड राइट साइड दिखाई देगा। लेकिन यह अभी बीटा वर्जन के लिए ही उपलब्ध है, जिसका मतलब है कि यह फीचर अभी टेस्टिंग स्टेज से गुजर रहा है।

ऐसे मिली जानकारी
Twitter पर मौजूद एक वेरिफाइड अकाउंट यूजर गुइलर्मो टोमोयोस ने व्हाट्सएप वेब (वॉट्सऐप के डेस्कटॉप) का स्क्रीनशॉट साझा किया है और उन्होंने दिखाया है कि यह फीचर्स कैसा दिखाई देगा और कि स्थान पर दिखेगा। बताते चलें कि व्हाट्सएप पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुका है कि 2021 में यह फीचर सभी तक पहुंच जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही यह फीचर्स सभी स्टेबल वर्जन में भी उपलब्ध होगा।

डाउनलोड करना होगा डेस्कटॉप ऐप
कंप्यूटर या लैपटॉप पर व्हाट्सएप के इस फीचर का फायदा उठाने के लिए हर यूजर को ऐप इंस्टॉप करना होगा। यह क्रोम ब्राउजर में खोले गए व्हाट्सएप वेब पर काम नहीं करेगा। व्हाट्सएप के डेस्कटॉप वर्जन में भी लॉगइन करने के लिए क्यूआर कोड स्कैन करना होता है। तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि स्क्रीन में ऊपर की तरफ सर्च बार के ठीक बगल में वीडियो और ऑडियो कॉल का विकल्प दिया गया है। बता दें कि दोनों ही ऑप्शन के ऊपर Beta लिखा है, जो बताता है कि फीचर फिलहाल टेस्टिंग में है।

Next Stories
1 Vivo X60 Pro+ लॉन्च, इसमें है स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट, पांच कैमरे और 60X जूम, जानें प्राइस
2 Mi Watch Lite: भारत में जल्द लॉन्च होगी ये बजट स्मार्टवॉच, मिलेगा 9 दिन का बैटरी बैकअप
3 Microsoft Surface Laptop Go भारत में लॉन्च, इसमें है टचस्क्रीन और 12 घंटे का बैटरी बैकअप
यह पढ़ा क्या?
X