scorecardresearch

WhatsApp रोलआउट कर रहा तीन नए फीचर, स्‍टेटस अपडेट और ग्रुप पोल से बदलेगा चैटिंग का अंदाज

व्हाट्सऐप ऐसे ही तीन नए फीचर को रोलआउट कर रहा है। इसमें से एक स्‍टेटस फीचर अपडेट है, जिसके लॉन्‍च होने के बाद अब आप चैट करते-करते दूसरे यूजर्स का स्‍टेटस भी देख सकेंगे।

WhatsApp New Features | WhatsApp | Messaging App
WhatsApp स्‍टेटस अपडेट के साथ कर रहा तीन नए फीचर पर काम (फोटो-iStock)

यूजर्स को चैट का बेहतर अनुभव देने के लिए मैसेजिंग ऐप कई नए फीचर लेकर आता रहता है। व्हाट्सऐप ऐसे ही तीन नए फीचर को रोलआउट कर रहा है। इसमें से एक स्‍टेटस फीचर अपडेट है, जिसके लॉन्‍च होने के बाद अब आप चैट करते-करते दूसरे यूजर्स का स्‍टेटस भी देख सकेंगे।

नए रोलआउट होने वाले तीन फीचर के बारे मैसेजिंग ऐप ट्रैकर ने जानकारी दी है। इसमें व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट, ग्रुप पोल और क्विक रिएक्शन फीचर शामिल हैं। इसे जल्‍द ही एक अपडेट के द्वारा रोलआउट किया जाएगा। WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप ऐप के भविष्य के अपडेट में चैट लिस्ट के भीतर स्टेटस अपडेट देखने की क्षमता पर काम कर रहा है। यह काफी हद तक इंस्टाग्राम से मिलता-जुलता है जहां चैट लिस्ट के अंदर ही स्टेटस अपडेट देखना संभव है।

स्‍टेटस अपडेट से क्‍या बदलेगा
WABetaInfo ने कहा कि अगर कोई यूजर्स स्‍टेटस अपडेट करता है तो चैट सूची में या उससे चैट करने के दौरान और मैसेज को सर्च करते समय भी स्‍टेटस देखा जा सकेगा। यूजर्स से चैट के दौरान, ऊपर बाएं साइड में दी गई प्रोफाइल पिक्‍चर पर क्लिक करते हुए भी उसके स्‍टेटस को देखा जा सकेगा।

ग्रुप पोल से यूजर्स को क्‍या होगा लाभ
वहीं ग्रुप पोल पर एक और अपडेट आया है। पोल भेजने के बाद, आप और अन्य लोग आपके द्वारा चुने गए विकल्प के लिए वोट कर सकते हैं और अन्य शामिल यूजर्स भी वोट देख सकेंगे। यह सुविधा अभी नहीं दी गई है, लेकिन WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार इसे यूजर्स के लिए जल्‍द ही रोलआउट कराया जा सकता है। बता दें कि ग्रुप पोल भेजने की प्रक्रिया एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की वजह से सेफ है।

क्विक रिएक्‍शन फीचर
व्हाट्सएप क्विक रिएक्‍शन पर भी काम कर रहा है। यह व्हाट्सएप पर स्टेटस अपडेट देखते समय तुरंत इमोजी भेजने का एक तरीका है। व्हाट्सएप रिएक्‍शन के रूप में उपयोग करने के लिए 8 नए इमोजी जोड़ने की योजना बना रहा है। इसमें दिल की आंखों के साथ मुस्कुराता हुआ चेहरा, खुशी के आंसू वाला चेहरा, खुले मुंह वाला चेहरा, रोता हुआ चेहरा, हाथ जोड़कर, ताली बजाना, पार्टी पॉपर और सौ अंक शामिल है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.