ताज़ा खबर
 

WhatsApp में अब बड़े आकार में दिखेंगे फोटो व वीडियो, आया नया फीचर

WhatsApp नया अपडेट लाया है, जिसकी मदद से चैट में आने वाले फोटो व वीडियो बड़े आकार में दिखाई देंगे। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दी है।

Whatsapp new feature, Whatsapp new update, Whatsapp newsव्हाट्सएप में आया नया अपडेट। (फोटोः व्हाट्सएप, ट्विटर)

WhatsApp ने नया अपडेट जारी किया है, जिसके तहत यूजर्स को नए फीचर मिलेंगे। इस अपडेट की जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी है। ट्वीट में 10 सेकेंड का वीडियो है। इस नए अपडेट के बाद पिक्चर और वीडियो ज्यादा बेहतर तरीके से दिखाई देंगे।

व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म को लगातार अपडेट करता रहता है और उसमें नए-नए फीचर्स को शामिल करता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी ने चैट के लेआउट में थोड़ा बदलाव किया है। बताते चलें कि कंपनी की नई पॉलिसी स्वीकार करने की अंतिम तारीख भी करीब आ रही है, जिसको लेकर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप काफी चर्चा में भी था।

व्हाट्सएप के द्वारा पोस्ट किए गए 10 सेकेंड के वीडियो से पता चलता है कि चैट में फोटो व वीडियो पहले की तुलना में ज्यादा बड़े आकार में दिखाई देंगे। इससे पहे चैट में आई वीडियो और फोटो का प्रीव्यू छोटा नजर आयताकार में नजर आता था, लेकिन नए अपडेट के बाद फोटो व वीडियो थोड़े लंबे आकार में नजर आएंगे।

लंबी फोटो कटेंगी नहीं

दरअसल, पुराने वर्जन में जब फोटो वर्गाकार में आती थीं और फोटो का वास्तविक आकार लंबा होता था तो वह ऊपर या नीचे से कट जाती थी और फोटो देखने के लिए उसे ओपेन करना पड़ता था। हालांकि अब आप फोटो डाउनलोड करने के बाद बिना खोले भी तस्वीर को पूरा देख पाएंगे। तस्वीर जिस साइज की होगी, इसका प्रीव्यू भी वैसा ही नजर आएगा।

वीडियो को भी सपोर्ट

ट्वीट के मुताबिक, यह फीचर्स सिर्फ फोटोज तक सीमित नहीं होगा बल्कि यह वीडियो के लिए होगा। हालांकि यह यूजर्स के लिए कितना उपयोगी साबित होगा, वो तो आने वाले वक्त ही बताएगा। व्हाट्सएप ने इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए पिछले महीने ऐप स्टोर में अपडेट वर्जन 2.21.71 के साथ पेश किया था।

Next Stories
1 Honor ला रहा है नया फोन, इसमें हो सकता है 66W का चार्जर व 64MP कैमरा
2 सैमसंग ला रहा है प्रीमियम सेगमेंट का नया फोन, वेबसाइट पर हुआ लिस्टेड
3 Reliance Jio 2,000 रुपये से कम में दे रहा है, एक 4G फोन और 2 साल तक नहीं कराना होगा कोई रिचार्ज
यह पढ़ा क्या?
X