ताज़ा खबर
 

Whatsapp का ये नया फीचर बताएगा कितनी बार फॉरवर्ड किया गया मैसेज

वॉट्सऐप के नए बीटा वर्जन में यह फीचर टेस्टिंग के लिए आ गया है, यह फीचर ओपन मार्केट में है। यह फीचर Whatsapp के 2.19.87 बीटा वर्जन में मिल रहा है।

WhatsApp for Android, WhatsApp new feature, WhatsApp latest feature, WhatsApp feature, WhatsApp finger print scanner, WhatsApp Forwarding Information, WhatsApp forwarded label, WhatsApp forwarded messageचार बार से ज्यादा फॉरवर्ड हुए मैसेज पर ‘frequently forwarded’ का टैग लगा हुआ आएगा।

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लेकर आने वाला है। अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है। यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। यह फीचर फॉरवर्ड मैसेज के लिए है। इस फीचर के आने के बाद यूजर यह पता लगा सकेंगे कि इस मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। इसके अलावा forwarded का जो लेवल लगा आता है वह भी आता रहेगा। दरअसल यह सब कवायद फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए है। वॉट्सऐप के नए बीटा वर्जन में यह फीचर टेस्टिंग के लिए आ गया है, यह फीचर ओपन मार्केट में है। यह फीचर Whatsapp के 2.19.87 बीटा वर्जन में मिल रहा है। बीटा अपडेट पाने वाले सभी यूजर्स अब देख सकते हैं कि मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। हालांकि, यह जानकारी केवल तब उपलब्ध होगी जब आप किसी मैसेज को भेजते हैं, इसके बाद उस मैसेज को कई यूजर्स को भेज दिया जाता है।

अगर किसी और ने आपके पास कोई forwarded मैसेज भेजा है तो आप उस मैसेज को यह चेक नहीं कर सकते हैं कि उसे कितनी बार forward किया जा चुका है। उस पर सिर्फ forwarded का टैग लगा हुआ आएगा। हालांकि चार बार से ज्यादा फॉरवर्ड हुए मैसेज पर ‘frequently forwarded’  का टैग लगा हुआ आएगा। इसके अलावा, WABetaInfo ने एंड्रॉयड के बीटा वर्जन में v2.19.87 में डार्क मोड को भी देखा है, एक सप्ताह पहले Whatsapp बीटा (2.19.82) के बारे में कुछ डिटेल्स सामने आई थीं।

Whatsapp इसके अलावा एक नया सिक्योरिटी फीचर भी लेकर आने वाला है। यह फीचर फिंगरप्रिंट स्कैनर का है। मतलब जैसे आपका फोन लॉक हो जाता है और फिंगरप्रिंट से उसे अनलॉक करते हैं, ठीक वैसे ही वॉट्सऐप इस्तेमाल करने के लिए फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल करना होगा। हालांकि यह सिक्योरिटी फीचर ऑप्शनल होगा, मतलब आपकी मर्जी है कि आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं या नहीं करना चाहते हैं।

Next Stories
1 WhatsApp यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, बस है एक शर्त
2 IPL 2019 Live Streaming: RR और SRH का मैच Hotstar, Reliance Jio TV और Airtel TV पर ऐसे देखें लाइव
3 नमी से नहीं होगा Noble Skiodo के स्मार्ट LED टीवी को नुकसान! ये हैं फीचर्स और दाम
यह पढ़ा क्या?
X