ताज़ा खबर
 

WhatsApp इस साल लॉन्च करेगा ये 5 बेस्ट फीचर्स, होगी समय की बचत और बनी रहेगी प्राइवेसी

WhatsApp इस साल अपने प्लेटफॉर्म पर पांच नए फीचर्स लॉन्च करेगा। इससे यूजर्स को मल्टी डिवाइस लॉगइन समेत चैटिंग और वीडियो कॉलिंग में भी आसानी होगी।

Author Edited By Rohit Kumar January 20, 2021 1:54 PM
WhatsApp में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

WhatsApp Best 5 Upcoming Features: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp इस साल अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर्स लॉन्च करेगा। इससे यूजर्स को मल्टी डिवाइस लॉगइन समेत चैटिंग और वीडियो कॉलिंग में भी आसानी होगी। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किए जाएंगे। हाल ही में कंपनी अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी सुर्खियों में भी है।

WhatsApp का मल्टी डिवाइस लॉगइन फीचर
WhatsApp यूजर्स वर्तमान समय में सिर्फ एक ही डेस्कटॉप पर अपना अकाउंट लॉगइन कर सकते हैं। एक से ज्यादा Web WhatsApp खोलने की कोशिश करते हैं तो उन्हें पहले डिवाइस से साइन आउट करना पड़ता है। यह फीचर कई बार समय की बरबादी करता है। लेकिन अब कंपनी मल्टी डिवाइस लॉगइन फीचर लाने वाली है, जिससी मदद से एक से ज्यादा डिवाइसों में भी लॉगइन किया जा सकेगा।

WhatsApp मिस्ड ग्रुप वीडियो कॉल फीचर
Whatsapp वीडियो कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर काम कर रहा है। इससे अगर वीडियो कॉल मिस्ड हो जाती है तो उसे यूजर बड़ी ही आसानी से दोबारा उसे जॉइन कर पाएगा। कई वेबसाइटों का दावा है कि इसके लिए कंपनी अलग से बटन भी ला सकती है।

WhatsApp के वेब वर्जन पर कॉलिंग
अभी तक वेब वर्जन से टेक्स्ट चैटिंग तो की जा सकती है लेकिन इस साल एक नया फीचर आने वाला है, जिसकी मदद से वॉट्सऐप वेब पर वॉयस और वीडियो कॉल की जा सकेगी। वर्तमान में डेस्कटॉप और मैक यूजर्स वेब वर्जन से वॉयस कॉल या वीडियो कॉल नहीं कर सकते हैं।

WhatsApp में मिलेगा रीड लेटर
वॉट्सऐप का रीड लेटर नामक फीचर अर्काइव चैट का अपग्रेड वर्जन होगा। इससे अगर आपकी अर्काइव चैट में कोई नया मैसेज आता है तो वह उसका नोटिफिकेशन में नहीं दिखेगा।

WhatsApp में आ सकता है insurance
वॉट्सऐप में इस साल इंश्योरेंस का फीचर्स दिया जा सकता है, जिसके लिए कंपनी भारत की कुछ वित्त कंपनियों के साथ साझेदारी करेगी और अपने यूजर्स को उनकी जरूरत के मुताबिक इंश्योरेंस उपलब्ध कराएगी। हालांकि इन सभी फीचर्स की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Next Stories
1 Samsung Galaxy A52 भारत में जल्द होगा लॉन्च, इस 5G फोन में मिलेंगे पांच कैमरे, जानें कीमत
2 Mi Notebook 14 (IC) Laptop लॉन्च, एक घंटे के चार्ज में मिलेगा 10 घंटे का बैकअप, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
3 जेपी नड्डा कोई प्रोफेसर हैं, जो उनकी हर बात का जवाब दूं- BJP चीफ पर राहुल गांधी का पलटवार
ये पढ़ा क्या?
X