WhatsApp ला रहा है 2 नए फीचर्स, एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फायदा और बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, जानें कैसे

Whatsapp upcoming features 2021: व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही दो नए फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिनको लेकर अभी टेस्टिंक की जा रही है। यह फीचर वॉयस मैसेज और स्टिकर को लेकर हैं।

WhatsApp new feature, whatsapp best feature, WhatsApp top feature,
WhatsApp पर आ रहे हैं ये दो फीचर। फाइल फोटो।

WhatsApp upcoming features 2021: व्हाट्सएप हमेशा से ही अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स जारी करता रहा है। इसी कड़ी में कंपनी जल्द ही अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए फीचर लाने जा रही है। इन अपकमिंग फीचर्स की जानकारी WaBetaInfo ने दी है।

व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली साइट WaBetaInfo ने एक स्क्रीन शॉट्स जारी कर बताया है कि व्हाट्सएप नए फीचर्स एंड्रॉयड वर्जन एंड्रॉयड 2.21.13.17 वर्जन के लिए जारी किए जाएंगे, जो खासतौर से एंड्रॉयड यूजर के लिए तैयार किए गए हैं। ये फीचर अभी बीटा वर्जन पर है और पूरी टेस्टिंग के बाद इन्हें स्टेबल वर्जन के लिए जारी किया जाएगा, हालांकि वे कब तक लॉन्च होंगे, उसकी जानकारी नहीं दी गई है। ये दो फीचर वेवफॉर्म और स्टिकर पैक को लेकर हैं।

WABetaInfo की ओर से शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी वॉयस नोट फीचर के डिजाइन में बदलाव कर रही है। यह फीचर कंपनी के वॉयस मैसेज फीचर में एक खास प्रकार का बदलाव लाएगी। बताते चलें कि व्हाट्सएप में अब तक वॉयस नोट में एक सीधी लाइन दिखती है, जिसके साथ एक प्ले और पॉज बटन भी होता है। नए अपडेट के बाद उस सीधी लाइन को अब वेवफॉर्म की तरह देखा जाएगा।

व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड बीटा एप पर एक फॉरवर्ड स्टिक पैक की भी शुरुआत की है। इस फीचर के तहत यूजर्स सिर्फ उन स्टिकर को फॉरवर्ड कर पाएंगे, जो व्हाट्सएप द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं और उन्हें यूजर्स ने डाउनलोड किया है। इसमें इसमें यूजर्स थर्ट पार्टी स्टिकर को शेयर नहीं कर पाएंगे। स्टिकर वाला ये फीचर आईफोन यूजर्स के लिए जारी कर दिया है और कुछ यूजर्स तक यह पहुंच भी चुका है।

व्हाट्सएप ने हाल में वॉयस स्पीड का फीचर पेश किया था, जिसमें दो स्पीड ऑप्शन को जोड़ा गया था। इसमें 1X डिफॉल्ट स्पीड है, जबकि 1.5X और 2X स्पीड को शामिल किया गया था। इससे स्पीड 50 प्रतिशत और 100 प्रतिशत तक बढ़ा सकते हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट