ताज़ा खबर
 

WhatsApp यूज़र्स के लिए जरूरी खबर, मैसेज फॉरवर्ड करने से जुड़े नियम सख्त

WhatsApp Forwarded Message, COVID-19 Lockdown: कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से संबंधित फैलाई जा रही अफवाहों को लेकर एक अहम फैसला लिया है।

WhatsApp Feature: जानें, व्हाट्सऐप के इस नए फीचर के बारे में

WhatsApp Forwarded Message: Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से संबंधित फैलाई जा रही अफवाहों को लेकर एक अहम और बड़ा फैसला लिया है। WhatsApp ने मैसेज फॉरवर्ड करने के नियमों में बड़ा बदलाव किया है।

व्हाट्सऐप में हुए इस बदलाव के बाद आप एक वक्त पर एक ही चैट को फ्रिक्वेंटली फारवर्ड मैसेज भेज सकेंगे। याद करा दें कि WhatsApp पर पहले एक बार में पांच चैट को मैसेज फॉरवर्ड किए जाने की सुविधा उपलब्ध थी। लेकिन अब कंपनी ने इस लिमिट को कम करने की जानकारी दी है।

इसका मतलब अब फॉरवर्ड मेसेज को केवल एक ही चैट के साथ ही साझा किया जा सकेगा। व्हाट्सऐप द्वारा इस फीचर को रोल आउट किया जा रहा है।Coronavirus COVID-19 के कारण देशभर में इस वक्त लॉकडाउन लागू है। ऐसे में लोग घर पर हैं और सोशल मीडिया का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है।

यह कदम COVID-19 को लेकर ऐप के जरिए फैल रही फर्जी खबरों और गलत जानकारी की रोकने के लिए लिया गया है। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी ने अपने इस फीचर को ऐसे वक्त पर जारी किया है जब कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण लोग एक-दूसरे से जुड़े रहने के लिए व्हाट्सऐप का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं।

याद दिला दें कि, 2019 में लिमिट को पांच चैट के लिए तय करने का फैसला लिया गया था। इसके अलावा WhatsApp एक ऐसे फीचर की भी टेस्टिंग कर रही है जिसकी मदद से यूजर फॉरवर्ड मैसेज वेब पर सर्च कर वेरिफाई कर सकेंगे। यह फीचर अभी व्हाट्सऐप एंड्रॉयड और आईओएस के बीटा वर्जन में उपलब्ध है। यह फीचर जल्द यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

Airtel Digital TV: लॉकडाउन के दौरान ये चार प्लेटफॉर्म सर्विस चैनल्स देखें फ्री

Google Maps में आया नया फीचर, Coronavirus Lockdown में ऐसे करेगा लोगों की मदद

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Redmi K30 Pro Zoom Edition का नया वेरिएंट लॉन्च, 64MP कैमरा वाले इस फोन में हैं कई खासियतें
2 Airtel Digital TV: लॉकडाउन के दौरान ये 4 प्लेटफॉर्म सर्विस चैनल्स देखें फ्री
3 Google Maps में आया नया फीचर, Coronavirus Lockdown में ऐसे करेगा लोगों की मदद