ताज़ा खबर
 

WhatsApp में नया फीचर, आपकी बिना इजाजत के कोई नहीं कर पाएगा इस्तेमाल!

whatsapp fingerprint authentication: आईफोन यूजर्स के पास यह फीचर उपलब्ध है। वह इसका इसका इस्तेमाल कर रहे हैं और यह आईफोन के रेग्युलर वर्जन में है।

whatsapp fingerprint authentication feature spotted android whatsapp, whatsapp android beta, whatsapp beta, whatsapp beta Android, whatsapp fingerprint authentication, whatsapp new feature, whatsapp latest news, whatsapp latest featureजब आप इसमें अपना फिंगरप्रिंट रजिस्टर कर देंगे तो वह आपसे पूछेगा कि आप अपने वॉट्सऐप को कितनी देर बाद लॉक करना चाहते हैं।

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लेकर आता रहता है। अब कंपनी एक नया सिक्योरिटी फीचर लेकर आने वाली है। अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है। मतलब अभी यह फीचर वॉट्सऐप के यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। अगर आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो प्ले स्टोर से वॉट्सऐप बीटा डाउनलोड करके कर सकते हैं। हालांकि यह अभी आने वाले बीटा अपडेट में आएगा। उसके बाद ही इस्तेमाल कर पाएंगे। वॉट्सऐप का यह नया फीचर Fingerprint Authentication का है। जिस तरह से आपका फोन अनलॉक होता है। उसी तरह जब आपको अपना वॉट्सऐप चलाना होगा तो फिंगरप्रिंट से उसे अनलॉक करना होगा। वॉट्सऐप सुरक्षा को देखते हुए ऐसा करने जा रहा है। WABetaInfo ने इसकी जानकारी दी है। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि आप इसको एक्टिवेट करके ही रखें।

यह एक फीचर है जिसे आप अपनी मर्जी से एक्टिवेट और डिएक्टिवेट कर सकते हैं। इसे एक्टिवेट करने के लिए यूजर को सबसे पहले सेटिंग्स में जाना होगा। उसके बाद अकाउंट में जाकर प्राइवेसी में जाना होगा। वहां जाकर फिंगरप्रिंट के ऑप्शन को एक्टिवेट करना होगा। (Settings >Account >Privacy > Use Fingerprint to Unlock) जब आप इसमें अपना फिंगरप्रिंट रजिस्टर कर देंगे तो वह आपसे पूछेगा कि आप अपने वॉट्सऐप को कितनी देर बाद लॉक करना चाहते हैं। इसमें तुरंत, 1 मिनट, 10 मिनट और 30 मिनट के बाद लॉक होने का ऑप्शन है।

अगर आपका वॉट्सऐप फिंगरप्रिंट से अनलॉक है तो इसका साइन आपको दिखाई देगा। अगर कई बार ट्राई करने के बाद वॉट्सऐप अनलॉक नहीं होता है तो यह एक एरर दिखाने लगेगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसे वॉट्सऐप के लेटे्स्ट बीटा वर्जन 2.19.83 पर नहीं डाला है। अभी इस फीचर बीटा वर्जन के अगले अपडेट में आने की उम्मीद है। आपको बता दें कि आईफोन यूजर्स के पास यह फीचर उपलब्ध है। वह इसका इसका इस्तेमाल कर रहे हैं और यह आईफोन के रेग्युलर वर्जन में है। आईफोन में इसका इस्तेमाल फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन, टच आई और फेस आईडी के माध्यम से किया जा सकता है।

Next Stories
1 Xiaomi ने उतारा ऐसा पावरफुल चार्जर, सिर्फ 17 मिनट में चार्ज होगा फोन
2 फर्जी खबरें रोकने के लिए वॉट्सऐप का अभियान शुरू, ‘खुशी साझा करो, अफवाह नहीं’
3 Airtel Offer: कंपनी फ्री में दे रही 4G Hotspot डिवाइस, एक साथ 10 फोन पर चला सकते हैं इंटरनेट
ये पढ़ा क्या?
X