ताज़ा खबर
 

WhatsApp में आया है नया फीचर, Voice Messages पर देगा बेहतर नियंत्रण, जानें कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp पर voice messages के लिए आए Fast Playback को कैसे करें इस्तेमाल।

WhatsApp पर आया नया फीचर। (फोटोः एक्सप्रेस फोटो)

WhatsApp Fast Playback for voice messages: व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर नया फीचर्स जारी किया है, जिसका नाम फास्ट प्लेबैक है और यह वॉयस मैसेज पर बेहतर नियंत्रण प्रदान करेगा। अभी तक लंबे वॉयस मैसेज को स्किप कर देते थे या फिर उसे बीच-बीच में सुना करते थे।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर की मदद से यूजर्स लंबे वॉयस मैसेज की प्ले स्पीड बढ़ाकर उसे सुन सकते हैं। यह फोन एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। अगर आपके व्हाट्सएप में यह फीचर नजर नहीं आ रहा है तो अपने व्हाट्सएप ऐप को अपडेट कर लें।

दो नई स्पीड को किया है शामिल

व्हाट्सएप में आने वॉयस मैसेज को सुनने के लिए व्हाट्सएप दो नई स्पीड ऑफर की हैं, जो वॉयस मैसेज की प्लेबैक स्पीड को बढ़ा सकती हैं। व्हाट्सएप पर आने वाले वॉयस मैसेज पर नजर आएंगे 1X, 1.5X and 2X जो स्पीड को दर्शाएंगी।

How can I make my WhatsApp audio play faster?

व्हाट्सएप पर प्राप्त हुए ऑडियो मैसेज की स्पीड बढ़ाने के लिए आपको सिर्फ एक क्लिक करना होगा। दरअसल, जब किसी भी ऑडियो मैसेज को प्ले करेंगे तो उस फाइल पर 1X लिखा आएगा, जिसे पर क्लिक करने से स्वीड 50 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी और स्क्रीन पर 1.5X नजर आने लगेगा। और अधिक स्पीड बढ़ाने के लिए एक और क्लिक करें, जिससे स्पीड 100 प्रतिशत फास्ट हो जाएगी और स्क्रीन पर 2X नजर आने लगेगा, जबकि इसके बाद क्लिक करने पर स्पीड नॉर्मल हो जाएगी।

WhatsApp पर जल्द जुड़ेगा ये नया फीचर

व्हाट्सएप में जल्द ही स्टिकर को लेकर भी नया फीचर जुड़ने वाला है, जिसकी मदद से यूजर्स स्टिकर को जल्दी खोज पाएंगे और उसे चैट में सेंड कर पाएंगे। WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सएप एक नया सर्च फॉर स्टिकर्स फीचर एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर टेस्ट कर रहा है। हालांकि यह स्टेबल वर्जन के लिए कब जारी होगा, उसकी जानकारी नहीं है।

Next Stories
1 Delhi Public Library Recruitment 2021: दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी में करें आवेदन, सैलरी 40,000 रुपए महीने तक
2 420 दिनों में हर मिनट शेयर बाजार में हुई 30 नए निवेशकों को एंट्री, कर रहे हैं मोटी कमाई
3 कोरोना टीकाकरण पर दिल्ली CM केजरीवाल का ऐलान- 70 वॉर्ड में आज से चलेगा खास अभियान, घर-घर जाएंगे हम
ये पढ़ा क्या?
X