ताज़ा खबर
 

WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द आने वाले हैं ये दो खास फीचर्स, जानें डिटेल्स

WhatsApp Expiring Messages: एक बार फिर व्हाट्सऐप ने बदला फीचर का नाम। इसके अलावा whatsapp multiple device support भी मिलेगा।

WhatsApp Feature: जानें, व्हाट्सऐप के इस नए फीचर के बारे में

WhatsApp Expiring Messages, whatsapp multiple device support: Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को नए-नए फीचर्स देने के लिए काम करता रहता है। पिछले कुछ समय से ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं जिससे इस बात का संकेत मिला था कि व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा जिसकी मदद से यूजर यदि किसी इंडीविजुअल चैट या फिर ग्रुप में मैसेज भेजते हैं तो वह एक तय समय सीमा के बाद गायब हो जाएगा।

अब हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट से इस बात का पता चला है कि इस फीचर को जल्द जारी किया जा सकता है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, एक बार फिर व्हाट्सऐप ने इस फीचर का नाम में बदलाव किया है और अब इस फीचर को Expiring Messages नाम दिया गया है।

याद करा दें कि पहले इस फीचर को डिसअपीयरिंग मैसेज और डिलीट मैसेज नाम से स्पॉट किया गया था। बता दें कि शुरुआत में व्हाट्सऐप एक्सपायरिंग फीचर केवल ग्रुप एडमिन के लिए उपलब्ध होगा। इसका मतलब यह हुआ कि ग्रुप एडमिन इस बात का फैसला करेगा कि ग्रुप के अन्य मैंबर्स एक्सपायरिंग फीचर इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर नहीं।

इसके अलावा ग्रुप एडमिन एक समय सीमा भी तय कर पाएंगे जिसके बाद मैसेज खुद-ब-खुद गायब हो जाएगा। उपलब्ध ऑप्शन कुछ इस प्रकार हो सकते हैं एक दिन, एक हफ्ता और एक महीना।

whatsapp multiple device support WhatsApp Expiring Messages: जानें, whatsapp features के बारे में (फोटो- ट्विटर/ WABetaInfo)

इसके अलावा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में इंडीविजुअल चैट में WhatsApp Expiring Messages फीचर ऐनेबल होने के बाद व्हाट्सऐप चैट लिस्ट के प्रोफाइल पिक्चर पर टाइमर आइकन दिखाई देगा।

WhatsApp एक और फीचर भी काम कर रहा है जिसकी मदद से यूजर एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकेंगे। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि यूजर जब दूसरे डिवाइस पर अकाउंट को जोड़ेगा तो इनक्रिप्शन की बदल जाएगी और इस बात की जानकारी यूजर को चैट में मिलेगी। चैट में लिखा होगा आपका सिक्योरिटी कोड xxx T बदला गया है। व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.110 में ये फीचर्स उपलब्ध हैं।

OnePlus 8 Series इन खास फीचर्स के साथ हो सकती है लॉन्च, मिलेगा 120 हर्ट्ज़ डिस्प्ले

Airtel यूजर्स को मिली राहत, प्रीपेड पैक की वैलिडिटी बढ़ी, मिलेगा फ्री टॉकटाइम भी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honor 30S लॉन्च, 64MP कैमरा और 4,000 mAh बैटरी वाले इस स्मार्टफोन की जानें खासियतें
2 Honor Play 9A: 5000 mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन लॉन्च, जानें फीचर्स
3 OnePlus 8 Series होगी 14 अप्रैल को लॉन्च, मिल सकते हैं ये खास फीचर्स