ताज़ा खबर
 

Whatsapp डिलीट कर रहा इन यूजर्स का अकाउंट, हो जाएं अलर्ट

व्हाट्सएप ने अपने उपभोक्ताओं से भी ऐसे अकाउंट्स की पहचान करने और रिपोर्ट करने को कहा है, जिनसे बड़ी संख्या में मैसेज भेजे जा रहे हैं।

whatsappतस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

मशहूर सोशल मीडिया एप्लीकेशन व्हाट्सएप फेक न्यूज की समस्या को दूर करने के लिए लगातार कोशिशों में जुटी है। अब मशहूर मैसेजिंग एप कंपनी ने फेक न्यूज की समस्या से निपटने के लिए बड़ी संख्या में व्हाट्सएप अकाउंट्स को डिलीट करना शुरु कर दिया है। बता दें कि व्हाट्सएप अपनी इस कोशिश के तहत रोजाना करीब 20 लाख संदिग्ध अकाउंट बंद कर रही है। व्हाट्सएप ने अपने उपभोक्ताओं से भी ऐसे अकाउंट्स की पहचान करने और रिपोर्ट करने को कहा है, जिनसे बड़ी संख्या में मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसके साथ ही व्हाट्सएप मशीन की मदद से भी संदिग्ध अकाउंट की पहचान कर उन्हें डिलीट कर रही है।

फोर्ब्स की एक खबर के अनुसार, संदिग्ध गतिविधि में शामिल अकाउंट्स में से 95 प्रतिशत डिलीट किए जा चुके हैं। व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने अपने एक बयान में कहा है कि यह देखा गया है कि लोग व्हाट्सएप का गलत इस्तेमाल करना चाहते हैं। कुछ यूजर्स तो क्लिक बेट लिंक्स भी शेयर करना चाहते हैं, जो कि यूजर्स की निजी जानकारी को ट्रैक करने के लिए बनाए गए हैं। कुछ लोग व्हाट्सएप के द्वारा अपने विचारों को बढ़ावा देना चाहते हैं। यही वजह है कि कंपनी ने ऐसे संदिग्ध अकाउंट को डिलीट करने का फैसला किया है।

इससे इतर हाल ही में व्हाट्सएप यूजर्स एक नए बग से परेशान चल रहे हैं। यूजर्स की शिकायत है कि मैसेज भेजने के बाद भी लास्ट रिप्लाई, कंपोज विंडो में रह जाता है। इससे यूजर्स को गलतफहमी हो जाती है कि उन्होंने अपना अंतिम मैसेज भेजा है या नहीं? कंपनी ने लोगों को सलाह दी है कि वह अपना व्हाट्सएप अपडेट करें। जिसके बाद यह समस्या दूर हो जाएगी। बता दें कि यूजर्स बग की इस समस्या का सामना पर्सनल और ग्रुप चैट दोनों पर कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tata Sky पर 5 रुपए महीने तक में मिल रहे ऐड ऑन पैक, जानें ऑफर
2 Vodafone के 351 रुपए के रिचार्ज में 56 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग! जानें प्लान की डिटेल्स
3 Whatsapp यूजर्स को मिला अहम सिक्योरिटी फीचर, जानें कैसे करें एक्टिवेट
यह पढ़ा क्या?
X