ताज़ा खबर
 

WhatsApp लाया ‘Dark Mode’, बचाएगा बैटरी, आखों को देगा राहत! ऐसे करें ऐनेबल

whatsapp beta dark mode: एंड्रॉयड बीटा के लिए WhatsApp Dark Mode फीचर को रोल आउट कर दिया गया है। जानें, व्हाट्सऐप डार्क मोड ऐनेबल करने का तरीका।

WhatsApp Dark Mode: व्हाट्सऐप डार्क मोड को ऐसे करें ऐनेबल

WhatsApp Dark Mode: Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में आखिरकार डार्क मोड फीचर दे दिया गया है। बता दें कि फिलहाल यह फीचर WhatsApp for Android के बीटा वर्जन 2.20.13 में दिया गया है। बीटा टेस्टर अपने ऐप को अपडेट कर ऐप में डार्क थीम को इस्तेमाल कर सकते हैं। WhatsApp Dark Theme पिछले काफी समय से डेवलपमेंट स्टेज में थी, लेकिन अब यह अंतत: एंड्रॉयड बीटा यूज़र्स के लिए उपलब्ध है।

How To Enable Dark Mode In Whatsapp: ऐसे करें ऐनेबल

1) सबसे पहले व्हाट्सऐप ऐप को खोलें और फिर ऐप के सेटिंग्स मैन्यू में चैट ऑप्शन में जाएं।
2) चैट मैन्यू में आपको डिस्प्ले लिखा नज़र आएगा, इस सब-सेक्शन में आपको थीम ऑप्शन दिखेगा।
3) आपको थीम ऑप्शन पर क्लिक करना है।
4) थीम ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने तीन विकल्प आएंगे, सिस्टम डिफॉल्ट, लाइट और डार्क।

डार्क थीम की बात करें तो इस विकल्प का चुनाव करने के बाद व्हाट्सऐप के बैकग्राउंड डार्क शेड में नज़र आएगा। डार्क थीम के अप्लाई होने के बाद यह अमाउंट ऑफ लाइट को कम कर देता है जिससे आंखों पर दबाव नहीं पड़ता, साथ ही स्मार्टफोन की बैटरी की भी बचत होती है।

WhatsApp डार्क थीम अप्लाई करने के बाद यह ऐप के सभी सेक्शन जैसे कि सेटिंग्स, चैट विंडो आदि में दिखाई देगी। इसका मतलब व्हाट्सऐप का बैकग्राउंड डार्क ग्रे कलर थीम में बदल जाएगा।

WhatsApp Dark Mode का इंतजार यूज़र्स पिछले लंबे समय से कर रहे हैं और अब अंतत: बीटा यूज़र्स के लिए इस फीचर को उपलब्ध करा दिया गया है। व्हाट्सऐप के अलावा डार्क मोड Facebook Messenger पर उपलब्ध है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली इस फीचर का स्टेबल अपडेट आखिर कब तक रोल आउट किया जाएगा।

याद करा दें कि कुछ समय पहले जारी किए गए लेटेस्ट बीटा अपडेट से इस बात का संकेत मिला था कि WhatsApp में एनिमेटेड स्टीकर पैक का सपोर्ट मिल सकता है।

WABetaInfo की रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया कि WhatsApp जल्द नए Moody Foodies, Bright Days, Rico’s Sweet Life, Playful Piyomaru समेत अन्य एनीमेटेड स्टीकर्स को जोड़ सकती है। इस खबर के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

3,500 रुपये तक सस्ते हुए Nokia के ये दो स्मार्टफोन्स, जानें नई कीमत

1,000 रुपये सस्ता हुआ 48MP कैमरे वाला Xiaomi का यह फोन, जानें, नई कीमत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Samsung Galaxy Note 10 Lite vs OnePlus 7T: जानें, किस फोन के फीचर्स हैं ज्यादा दमदार
2 Reliance Jio Fiber, Airtel, ACT Fibernet: जानें, किस कंपनी का मंथली ब्रॉडबैंड प्लान है बेस्ट
3 Amazon Sale का आज आखिरी दिन, Xiaomi Redmi Note 8 Pro समेत इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही हैं ये शानदार डील्स
ये पढ़ा क्या?
X