ताज़ा खबर
 

WHATSAPP अब नहीं चूसेगा आपके स्मार्टफोन की बैटरी! मिलेंगे पावर सेविंग ऑप्शन समेत ये नए FEATURES

Whatsapp New Features: कंपनी ने इसे फिलहाल बीटा वर्जन पर शुरू किया है साथ ही यह भी कहा है कि जल्द ही इसे स्टेबल वर्जन पर भी रिलीज किया जाएगा।

WhatsApp Delete Message Feature:WhatsApp Delete Message Feature: व्हाट्सऐप डिलीट मैसेज फीचर के बारे में जानें

Whatsapp New Features: दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अब आपकी बैटरी को ज्यादा खर्च नहीं करेगा। व्हाट्सएप ने एप में नए फीचर्स को जोड़ा है। कंपनी ने एप में डॉर्क मोड फीचर को जोड़ा है। इसके जरिए यूजर्स अपनी बैटरी को बचा सकेंगे। हालांकि यह फीचर रात में ज्यादा इस्तेमाल किया जा सकता है न कि दिन के उजाले में। कंपनी ने इसे फिलहाल बीटा वर्जन पर शुरू किया है साथ ही यह भी कहा है कि जल्द ही इसे स्टेबल वर्जन पर भी रिलीज किया जाएगा।

WABetaInfo रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर बैटरी सेवर फीचर के साथ जारी किया गया है। इस फीचर की खास बात यह है कि इसमें बैटरी लो होने पर ऑटोमेटिकली डॉर्क मोड ऑन हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक ऐंड्रॉयड 9 के अलावा गूगल के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी यह फीचर काम करेगा। काफी समय से इस फीचर की हो रही है टेस्टिंग हो रही थी।

बता दें कि इस फीचर को यूट्यूब, इंस्टाग्राम जैसी एप पर यह फीचर पहले ही जोड़ा चुका है। ऐसे में व्हाट्सएप पर भी इस फीचर को जोड़ने का दबाव था। मालूम हो कि इससे पहले डिलीट मैसेज (Delete Message) का फीचर आया था। यह फीचर सबसे पहले बीटा वर्जन में जोड़ा गया इसके बाद स्टेबल वर्जन में भी इसे जोड़ा गया।

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए कॉल वेटिंग की सुविधा मुहैया करा चुका है। आईओएस वर्जन वाले ऐप के लिए वॉट्सऐप में अन्य महत्पूर्ण फीचर्स के साथ-साथ कॉल वेटिंग की सुविधा मिल रही है। अब आईफोन इस्तेमाल करने वाले लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। वॉट्सऐप के आईओएस वर्जन 2.19.120 को फिर से डिजाइन किया गया है। इसके जरिए मैसेज को ऐप आसानी से स्कैन भी कर सकता है।

Next Stories
1 VODAFONE IDEA और AIRTEL ने दी खुशखबरी, UNLIMITED CALLS पर मिली बड़ी राहत
2 AIRTEL पर बेरोकटोक UNLIMITED CALLS पाने का अब भी मौका, यह है तरीका
3 सोशल मीडिया से लोग कर रहे लाखों की कमाई, पेटीएम में रोज अपने आप आता रहेगा हजारों रुपए कैश
आज का राशिफल
X