WhatsApp में जल्द नजर आएगा इमेज को स्टिकर में बदलने वाला फीचर

WhatsApp update : व्हाट्सएप WaBetaInfo ने जानकारी दी है कि व्हाट्सएप में जल्द ही नया फीचर रोल आउट किया जाएगा। यह फीचर यूजर्स को इमेज को स्टिकर में बदलने का विकल्प देगा।

WhatsApp update, WhatsApp news, whatsapp news group
Whatsapp में आ रहा है नया फीचर। फाइल फोटो

WhatsApp मैसेजिंग एप पहले से ही आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ढेरों फीचर्स दे रहा है। अब फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप में जल्द ही नया फीचर नजर आएगा। यह अनोखा वर्जन सिर्फ मोबाइल फोन तक सीमित नहीं है बल्कि यह लैपटॉप में भी नजर आएगा।

WaBetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी है कि इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सेप में निकट भविष्य में नया फीचर जारी किया गया है, जिसका इस्तेमाल करके किसी भी इमेज को स्टिकर में बदला जा सकता है।

WhatsApp का नया फीचर कैसे करेगा कामः व्हाट्सएप का यह अपकमिंग फीचर कैप्शन बार के पास नजर आएगा, जब यूजर्स नए फोटो को सेंड करने के लिए अपलोड के दौरान आएगा। स्टिकर आइकन को सिलेक्ट करने के बाद फोटो स्टिकर के ही रूप में जाएगा।

यह फीचर अभी टेस्टिंग स्टेज में है और सभी परीक्षण पूरे होने के बाद इसे स्टेबल वर्जन में जारी किया जाएगा। हालांकि इस फीचर की लॉन्चिंग की डिटेल्स को जारी नहीं किया गया है। यह फीचर डेस्कटॉप वर्जन में भी उपलब्ध हो सकेगा। यह फीचर 2.2137.3 बीटा वर्जन में मौजूद है।

WaBetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि यह फीचर बड़ा ही उपयोगी और तुरंत इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी मदद से यूजर्स तुरंत स्टिकर तैयार कर सकेंगे, जो एक सुलभ फीचर साबित होगा। इसके लिए किसी थर्ड पार्टी एप की जरूरत नहीं होगी।

WhatsApp में आ रहे हैं ये फीचर

WhatsApp की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। इस ऐप का इंटरफेस जितना आसान है, उसमें उतने ही अधिक फीचर्स दिए गए हैं। अब जल्द ही कई नए फीचर्स भी शामिल होने जा रहे हैं, जो अलग-अलग खूबियों के साथ दस्तक देंगे।

व्हाट्सएप पर जल्द ही आने वाले फीचर्स में से मैसेज पर रिएक्शन, मल्टी डिवाइस सपोर्ट, डिसअपीयरिंग मोड और 90 दिन बाद ऑटोमैटिक डिलीट होने वाला फीचर होगा। आइये इनके बारे में विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट