scorecardresearch

WhatsApp बिजनेस अकाउंट यूजर्स अब शेयर कर सकेंगे प्रोफाइल लिंक, जल्‍द मिलेगा नया इंटरफेस

यह बदलाव नए व्हाट्सएप फॉर एंड्रॉइड बीटा वर्जन में दिखाई दिया है, इसे iOS के लिए भी जल्‍द ही उपलब्‍ध कराया जा सकता है। मौजूदा समय में व्हाट्सएप बिजनेस उपयोगकर्ता और नियमित यूजर्स दोनों क्‍यूआर कोड के माध्‍यम से प्रोफाइल शेयर कर सकते हैं।

WhatsApp New Feature
व्‍हाट्सएप बिजनेस यूजर्स के लिए लेकर आ रहा नया इंटरफेस, जानें डिटेल्‍स (फोटो- iStock)

WhatsApp अपने बिजनेस यूजर्स के लिए नया इंटरफेस डेवलप कर रहा है, जिससे यूजर्स को बड़ी राहत मिलने वाली है। इसकी मदद से अब बिजनेस अकाउंट का उपयोग करने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। इस इंटरफेस के डेवलप होते ही यूजर्स सीधे ऐप से ग्राहकों के साथ प्रोफाइल लिंक आसानी से शेयर कर सकेंगे।

यह बदलाव नए व्हाट्सएप फॉर एंड्रॉइड बीटा वर्जन में दिखाई दिया है, इसे iOS के लिए भी जल्‍द ही उपलब्‍ध कराया जा सकता है। मौजूदा समय में व्हाट्सएप बिजनेस उपयोगकर्ता और नियमित यूजर्स दोनों क्‍यूआर कोड के माध्‍यम से प्रोफाइल शेयर कर सकते हैं। हालाकि मैन्‍यूअली रूप से भी लिंक बनाया जा सकता है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.22.9.8 के लिए व्हाट्सएप ने नए इंटरफेस के बारे में जानकारी देता है। वेबसाइट ने उन बदलावों का सुझाव देने के लिए कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं, जिन्हें अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है।

बिना नंबर सेव किए कर सकेंगे चैट
स्‍क्रीनशॉट में मिली जानकारी के अनुसार मौजूदा क्यूआर कोड बटन की जगह एक नए शेयर आइकॉन में बदला गया है। जिसपर टैब करने के बाद आपकी प्रोफाइल ओपेन होगी। इसके बाद आप इसके शॉर्ट लिंक को कॉपी कर सकेंगे और किसी के साथ शेयर किया जा सकता है। शॉर्ट लिंक का उपयोग करके किया जा सकता है, इसके लिए किसी भी नंबर को फोन में नंबर सेव करने की आवश्यकता नहीं होती है।

केवल Business खाते के लिए हो सकता है उपयोग
प्रोफाइल लिंक को कॉपी करने की क्षमता देने के साथ-साथ, शेयर प्रोफाइल सेक्‍शन में यूजर्स को प्रोफाइल से लिंक साझा करने देने के लिए एक शेयर लिंक विकल्प भी दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह केवल WhatsApp Business खातों के लिए ही उपलब्ध होगी। अन्‍य यूजर्स इसका उपयोग नहीं कर सकेंगे।

ईटीए फीचर हो रहा रोलआउट
वहीं WABetaInfo की एक और रिपोर्ट बताती है कि मैसेजिंग ऐप ईटीए फीचर को भी रोलआउट कर रहा है। जिसके तहत अब ग्राहक 2 जीबी तक की फाइल शेयर कर सकेंगे। साथ ही उन्‍हें यह भी पता चल सकेगा कि वह फाइल को कितनी देर में शेयर और डाउनलोड कर सकेंगे।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.