WhatsApp में आ रहे हैं नए फीचर्स, एंड्रॉयड यूजर की चैटिंग को बनाएंगे और आसान, जानें कैसे

व्हाट्सएप (WhatsApp) में जल्द ही कुछ नए फीचर्स जारी किए जाएंगे, जिनमें चैट का नया शॉर्टकट होगा। ये अपकमिंग फीचर एंड्रॉयड यूजर्स की चैटिंग को और अधिक आसान बनाएंगे।

Whatsapp new feature, Whatsapp top upcoming feature, whatsapp,व्हाट्सएप में आ रहे हैं ये फीचर। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर जल्द ही कुछ नए फीचर्स को जोड़ने जा रहा है, जो एंड्रॉयड यूजर्स को प्राप्त होंगे और इससे यूजर्स को चैटिंग के दौरान सहूलियत भी मिलेगी। बताते चलें कि व्हाट्सएप ने हाल ही में नए स्टिकर पैक का ऐलान किया था, जो हमारे एनवायरमेंट की चुनौतियों को लेकर जागरुक करते हैं। अब कंपनी और नए फीचर पर काम कर रही है।

एनीमेशन हेडर फीचर पर भी व्हाट्सएप काम कर रहा है। ब्लॉग के मुताबिक व्हाट्सएप ने कुछ चुनिंदा यूजर्स के साथ इस फीचर पर परीक्षण शुरू कर दिया है और यह फीचर डिसअपेरिंग मैसेज (disappearing messages) के लिए होगा। इस फीचर्स से यूजर्स को पता चल सकेगा कि ये फीचर कैसे काम करता है। जल्द ही यह फीचर अन्य लोगों तक भी टेस्ट के लिए पहुंचेगा।

आ रहा है चैट का नया शॉर्टकट

WAbetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप नया फीचर लेकर आने वाला है, जो चैट का नया शॉर्टकट देगा। इस पर अभी काम चल रहा है। ये चैट सेक्शन रिडिजाइन बिजनेस इंफो सेक्शन के लिए होगा। इसको खासतौर से व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स के लिए तैयार किया जा रहा है।

यूजर्स को मिलेंगे चार विकल्प

अभी तक बिजनेस इंफो में बिजनेस अकाउंट का फोन नंबर आता है और इसके बाईं तरफ मैसेज करने और दाईं तरफ ऑडियो और वीडियो कॉल करने का फीचर आता है। इस फीचर के जारी होने के बाद यूजर्स को चार विकल्प नजर आएंगे, जिनमें मैसेज, वॉयस कॉल, कैटालॉग और फॉरवर्ड का विकल्प होगा। यह फीचर अभी परीक्षण के चरण से गुजर रहा है।

व्हाट्सएप में जल्द बढ़ा और घटा सकेंगे ऑडियो स्पीड

व्हाट्सएप में जल्द ही नया फीचर दिखाई देगा, जिसकी मदद से ऑडियो मैसेज की स्पीड को कम या ज्यादा किया जा सकेगा। इससे समय की बचत होगी। यह स्पीड 1x जैसे विकल्प आएगा। इसमें 1.5x या 2x स्पीड जैसे ऑप्शन भी दिये जाएंगे। यह जानकारी WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट्स में दे चुका है।

Next Stories
1 8जीबी रैम और ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आया Realme 8 5G, शुरुआती कीमत 14,999 रुपये
2 जियो, एयरटेल, वोडाफोन दे रहे हैं 56 दिन की वैलिडिटी और डेली 4जीबी तक डाटा, शुरुआती कीमत 399 रुपये
3 काफी सस्ते मिल रहे हैं 1 लाख रुपये से अधिक कीमत वाले ये 2 सेकंड हैंड फोन, जानें कहां और कैसे
यह पढ़ा क्या?
X