ताज़ा खबर
 

इतना महंगा म्यूजिक सिस्टम कि इसकी कीमत में तो फरारी भी अा जाए

यह कस्टमर्स की चॉइस पर डिपेंड करता है कि वह एेम्पलीफायर के साथ कौन से स्पीकर लगाना पसंद करता है। यह XS IIIB का कोई स्टेंडर्ड स्पेसिफिकेशन नहीं है यह प्लेस को देखकर और इंजिनियर के मुताबिक ही इंस्टॉल किया जाता है।

FM Acoustics XS IIIB, world's very best audio, music system, Ferrariएफएम एकॉस्टिक्स एक्सएस IIIB म्यूजिक सिस्टम Source एफएम एकॉस्टिक्स

FM एकॉस्टिक्स XS IIIB। नाम जितना मुश्किल है अावाज इससे कहीं ज्यादा शानदार है।फरारी कार के 488GT मॉडल के बराबर कीमत वाले इस म्युजिक सिस्टम पर जब म्युजिक सुनेंगे तो लगेगा ही नहीं कि अाप रिकॉर्डिड म्युजिक सुन रहे हैं एेसा लगेगा जैसे लाइव परफोर्मेंस चल रही हो। अॉडियो सिस्टम का रिव्यू करने वाले स्टीव गुट्टनबर्ग बताते हैं कि मैं उन लकी लोगों में से हूं जिन्होंने इस सिस्टम पर म्युजिक सुना है। इसके लिए उन्होने न्यूयॉर्क के अॉडियोअार्ट्स शोरूम का शुक्रिया अदा भी किया जिसने उन्हें इस सिस्टम की अावाज सुनाई।

क्या है सिस्टम में
FM एकॉस्टिक्स के XS IIIB में दो बड़े बड़े फ्लोर स्पीकर, 4 चैनल वाला ऐम्प्लीफिकेशन, एक स्टीरियो प्रीएेम्प्लीफायर, एक फोनो प्रीएेम्प्लीफायर और इन सभी को जोड़ने के लिए जरूरी केबल्स होती हैं। जिन्हें FM एकॉस्टिक्स ने ही अपने सिस्टम के मुताबिक डिजाइन किया है। इसकी शरुअाती कीमत करीब 1.63 करोड़ रुपये है। इसका प्राइस ज्यादा भी हो सकता है। यह कस्टमर्स की चॉइस पर डिपेंड करता है कि वह एेम्पलीफायर के साथ कौन से स्पीकर लगाना पसंद करता है। FM एकॉस्टिक्स XS IIIB का कोई स्टेंडर्ड स्पेसिफिकेशन नहीं है यह प्लेस को देखकर और इंजिनियर के मुताबिक ही इंस्टॉल किया जाता है। ताकि इसकी क्वालिटी में कोई फर्क न अाए।

गुट्टनबर्ग ने FM एकॉस्टिक्स XS IIIB पर 18वीं सदी के म्यूजिक से लेकर अब तक के म्यूजिक को सुना तो उन्होंने कहा कि यह सिर्फ म्यूजिक नहीं था यह फुल बॉडी इक्स्पिरीअन्स था। अगर अाप इतने अमीर हैं कि फरारी और हाई फाई खरीद सकते हैं तो यह अच्छा है।

1973 में शुरू हुई थी कंपनी
FM एकॉस्टिक्स ज्यादा पुरानी कंपनी नहीं है। कंपनी को 1973 में मैनुएल ह्रयुबर ने शुरू किया था। 1993 से FM एकॉस्टिक्स को स्विट्जरलैंड बेस्ड कंपनी बनाया गया। FM एकॉस्टिक्स के XS IIIB मॉडल के अलावा भी कई मॉडल मार्केट में हैं।

Next Stories
1 5MP फ्रंट कैमरा और 4G VoLTE सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन, जानिए कीमत
2 गैजेट्स की दुनिया में गेम चेंजर साबित होगी इंडियन एक्सप्रेस की नई साइट Techook.com
3 एंड्रॉयड फोन की कम मेमोरी से हैं परेशान? तो आपकी मदद कर सकते हैं ये App
यह पढ़ा क्या?
X