ताज़ा खबर
 

टैरिफ बढ़ने से पहले Vodafone प्री-पेड ग्राहकों के लिए लाया सस्ता प्लान, 70 से 180 दिनों की लॉन्ग वैलिडिटी के प्लान्स हैं उपलब्ध

टैरिफ बढ़ने से कॉलिंग और डेटा दोनों महंगा हो जाएगा। ऐसे में वोडाफोन आईडिया प्री-पेड ग्राहकों के लिए लाया सस्ता प्लान लेकर आया है। टैरिफ बढ़ने के बाद भी पुराने रेट्स पर टेलिकॉम सर्विस यूज करने के लिए आप वोडाफोन के 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान से रिचार्ज करा सकते हैं।

इस तस्वीर को प्रतीकात्मक रूप में इस्तेमाल किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

अडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बुरी तरह से प्रभावित दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आईडिया लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 50,921.9 करोड़ रुपए का कंसोलिडेटेड घाटा दर्ज किया। सभी टेलीकॉम कंपनियों के मुक़ाबले Vodafone Idea कि वित्तीय स्थिति सबसे खराब है। एजीआर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सभी टेलीकॉम कंपनियों पर 80,000 करोड़ रुपये या उससे अधिक का बकाया है। इसी को ध्यान में रखते हुए टेलिकॉम कंपनियों ने दिसंबर से टैरिफ रेट बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

टैरिफ बढ़ने से कॉलिंग और डेटा दोनों महंगा हो जाएगा। ऐसे में वोडाफोन आईडिया प्री-पेड ग्राहकों के लिए लाया सस्ता प्लान लेकर आया है। टैरिफ बढ़ने के बाद भी पुराने रेट्स पर टेलिकॉम सर्विस यूज करने के लिए आप वोडाफोन के 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान से रिचार्ज करा सकते हैं। इस प्लान के तहत आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलेगी और साथ ही रोज़ 1जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान में 84 दीनों के लिए नलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेंगे।

अपने स्मार्टफोन को लगाइये काम पर, अपने आप पेटीएम में आता रहेगा पैसा

इसके अलावा वोडाफोन आईडिया अपने प्री-पेड ग्राहकों के लिए 458 रूपाय का प्लान भी लाया है। इस प्लान में भी 399 वाले प्लान कि तरह 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 1.5जीबी मिलता है। साथ ही प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेंगे। वहीं 509 रूपाय के प्लान पर प्रतिदिन 1.5जीबी डेटा के साथ साथ 90 दीनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलेंगे।

वहीं जिन यूजर्स को ज्यादा डेटा वाला प्लान चाहिए वे 511 रूपाय से रीचार्ज करा सकते हैं। इस प्लान के तहत 84 दीनों के लिए नलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 2 जीबी डेटा मिलेगा। वहीं 569 के रीचार्ज पर 3 जीबी डेटा मिलेगा। अगर आप को ज्यादा वैलिडिटी चाहिए तो आप 599 रूपाय से रीचार्ज कर सकते हैं। लेकिन इस प्लान के तहत आपको मात्र 6 जीबी डेटा के साथ 180 दीनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।

Next Stories
1 कितने स्टेप में कितनी कैलरी हुई खपत, बताएगा हैंडबैंड, Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Band 3i, जानें कीमत और खूबियां
2 IRCTC: Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 265 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
3 17 मिनट में 4000mAh बैट्री चार्ज करने का दावा, Xiaomi लाएगी 100W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी
ये पढ़ा क्या?
X