ताज़ा खबर
 

Vodafone Idea अब बना VI ब्रांड, टैरिफ महंगे होने के संकेत-ग्राहकों को करनी होगी ज़ेब ढीली

Vodafone-Idea Announcements: वोडाफोन आइडिया अब नए VI ब्रांड नेम के साथ उपलब्ध होगी। इवेंट में केवल नए ब्रांड का नाम ही नहीं बल्कि कंपनी के नए लोगो और टैरिफ (Tarrif Prices) महंगे होने के भी संकेत दिए गए हैं। अगर टैरिफ में वृद्धि हुई तो महंगे हो सकते हैं Vodafone Plans और Idea Plans।

Vodafone IdeaVodafone Idea अब बनी VIL, जानें और क्या हुआ

Vodafone Idea Rebranding: टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया अब नए VI ब्रांड नेम के साथ उपलब्ध होगी। इवेंट के दौरान नए ब्रांड नेम और लोगो का ऐलान हुआ है। याद करा दें की वोडाफोन और आइडिया के बीच मर्जर के बाद दोनों कंपनियां अपने नाम से ही काम कर रही थी लेकिन अब ब्रांड का नाम बदलकर V फॉर वोडाफोन और I फॉर आइडिया यानी VI कर दिया गया है।

इस बड़े ऐलान के साथ फिलहाल तो नए VI Plans के संबंध में कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इस बात का संकेत जरूर दिया गया है की टैरिफ की कीमतें में इज़ाफा देखने को मिलेगा। वोडाफोन आइडिया ने कहा कि टैरिफ (Tarrif Prices) में वृद्धि होनी चाहिए और कंपनी पहला कदम उठाने के लिए तैयार है।

मीडिया ब्रीफिंग के दौरान VIL के सीईओ रविंद्र टक्कर (Ravinder Takkar) ने कहा कि ‘सभी कम कीमत में बेच रहे हैं’ और कंपनी को ये कदम उठाने (कीमत में वृद्धि) में शर्म की बात नहीं है।

क्या है ARPU?

गौर करने वाली बात यह है की नए टैरिफ से Vodafone Idea (VIL) को एआरपीयू को सुधारने में मदद मिलेगी। अभी वोडाफोन आइडिया का एआरपीयू 114 रुपये है तो वहीं प्रतिद्धंदी कंपनी जैसे की Airtel और Reliance Jio का एआरपीयू 140 रुपये है। आपके ज़हन में सवाल आ रहा होगा की क्या है एआरपीयू तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की इसका मतलब ‘प्रति ग्राहक औसत आय’।

Vodafone Plan: 170 रुपये से कम में ये प्लान देता है 20GB डेटा और फ्री कॉलिंग का फायदा

कंपनी पर कितना बकाया?

उच्चतम न्यायालय ने वोडाफोन आइडिया को AGR का बकाया चुकाने के लिए 10 साल का समय दिया है। कब चुकाना होगा कितना बकाया, आइए आपको इस बात की भी जानकारी देते हैं।

कंपनी को इस वित्त वर्ष में 10% और बाकी अगले 10 साल में किस्तों में चुकाना होगा। कंपनी पर 58 हजार करोड़ रुपये से अधिक का AGR का बकाया है। बता दें की अब तक इसमें से 7,854 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Reliance Jio vs Airtel: 199 रुपये में 42GB डेटा देता है ये प्लान, जानें किस कंपनी का पैक है आपके लिए बेस्ट
2 Realme, Infinix और Tecno के इन 3 स्मार्टफोन्स की Flipkart सेल आज, कीमत है 10 हजार से कम
3 Realme Narzo 10A की अगली Flipkart सेल इस दिन, Redmi के इस फोन को देता है टक्कर
आज का राशिफल
X