ताज़ा खबर
 

VODAFONE IDEA और AIRTEL ने दी खुशखबरी, UNLIMITED CALLS पर मिली बड़ी राहत

VODAFONE IDEA AIRTEL UNLIMITED CALLS: वोडाफोन आइडिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की है जिसमें कंपनी ने बताया है कि पहले की तरह ही आगे भी ग्राहकों को फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती रहेगी।

vodafone ideaतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

VODAFONE IDEA AIRTEL UNLIMITED CALLS: एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। कंपनी ने एफयूपी मिनट्स चार्ज को वापस ले लिया है। यानि अब यूजर्स को पहले की ही तरह अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। नए टैरिफ रेट्स के लागू होने के बाद कॉलिंग पर फेयर यूजेज पॉलिसी (एफयूपी) मिनट्स तय कर दिए गए थे।

यूजर्स को यह सुविधा अनिलिमिटेड पलान्स के साथ मिलेगी। वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा की है जिसमें कंपनी ने बताया है कि पहले की तरह ही आगे भी ग्राहकों को फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती रहेगी। यानि की अब दूसरी कंपनियों के नेटवर्क पर कॉल करने के लिए इन कंपनियों के ग्राहकों को कोई भुगतान नहीं करना होगा।

3 दिसंबर 2019 से नए टैरिफ लागू होने के बाद एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने सभी प्लान के साथ एफयूपी शुरू की थी। इस फैसले से पहले कंपनी ने फ्री मिनट्स निर्धारित कर दिए थे। यानि कि 28 दिनों के प्लान पर यूजर्स को 1000 फ्री मिनट्स दिए जा रहे थे जबकि 84 दिनों के प्लान पर 300 मिनट्स।

हालांकि अब सबसे ज्यादा दबाव में जो कंपनी है वह रिलयांस जियो है। कंपनी कॉलिंग के लिए ग्राहकों 6 पैसा प्रति मिनट आईयूसी चार्ज ले रही है। ऐसे में अन्य कंपनियों के नए टैरिफ लागू करने के बावजूद कॉलिंग फ्री करने से जियो पर भी फ्री कॉलिंग करने का दबाव होगा।

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने नए टैरिफ रेट्स लागू करते हुए अपने कुछ टैरिफ को 40 फीसदी महंगा कर दिया है तो कुछ को 25 प्रतिशत सस्ता। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने सलाह दी है कि टेलिकॉम सेक्टर में अभी प्राइस वॉर खत्म नहीं हुआ है और आगे भी यह जारी रहेगा।

Next Stories
1 AIRTEL पर बेरोकटोक UNLIMITED CALLS पाने का अब भी मौका, यह है तरीका
2 सोशल मीडिया से लोग कर रहे लाखों की कमाई, पेटीएम में रोज अपने आप आता रहेगा हजारों रुपए कैश
3 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 300 से ज्यादा रेलगाड़ियां, देखिए पूरी List
यह पढ़ा क्या?
X