ताज़ा खबर
 

21 रुपये में अन‍लिमिटेड 4G डाटा दे रहा वोडाफोन, ये है शर्त

रिलायंस जियो के आने के बाद से मार्केट में तमाम टेलीकॉम कंपनियों के बीच ग्राहकों को लुभाने की होड़ लगी है और उन्हें कम दरों में अच्छे से अच्छा रिचार्ज प्लान मुहैया कराने के ऑफर दिए जा रहे हैं। अब वोडाफोन भारत में कम दर का रिचार्ज पैक ऑफर लाया है।

फाइल फोटो।

रिलायंस जियो के आने के बाद से मार्केट में तमाम टेलीकॉम कंपनियों के बीच ग्राहकों को लुभाने की होड़ लगी है और उन्हें कम दरों में अच्छे से अच्छा रिचार्ज प्लान मुहैया कराने के ऑफर दिए जा रहे हैं। अब वोडाफोन भारत में कम दर का रिचार्ज पैक ऑफर लाया है। इस ऑफर के तहत 3जी और 4जी का अनलिमिटेड डेटा मिलेगा लेकिन एक घंटे के लिए। इसे एक दिन में कभी भी इस्तेमाल किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन का 21 रुपये वाला प्लान जियो के 19 रुपये वाले प्लान से प्रतिस्पर्धा करेगा, जो कि एक पूरे दिन के लिए 4जी का 150 एबी डेटा देता है। टेलीकॉम ऑपरेटर का दावा है कि वोडाफोन के 21 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी पूरे दिन की होगी, लेकिन इंटरनेट डेटा एक घंटे तक इस्तेमाल के लिए होगा। वोडाफोन का यह कम दर वाला प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल समेत कई और सुविधाएं नहीं देता है, जो कि जियो का 19 रुपये वाला प्लान देता है।

रिलायंस जियो के सबसे सस्ते 19 रुपये वाले प्लान में 150MB 4जी डेटा के अलावा ग्राहक को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 20 फ्री एसएमएस और जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। ऐसा कहा जा रहा है कि वोडाफोन का 21 रुपये वाला प्लान उन ग्राहकों के लिए हैं जिन्हें एक छोटी अवधि के लिए हाई वॉल्यूम डेटा चाहिए और इस दौरान उन्हें वॉयस कॉल और मैसेज नहीं करने हैं। वहीं जियो के 19 रुपये वाले प्लान के लिए कहा जा रहा है कि यह उन लोगों के लिए है जो ज्यादा वॉयस कॉल और मैसेज करना चाहते हैं और इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल कम करना चाहते हैं।

वोडाफोन हाल ही में दो नए प्रीपेड प्लान लाया है।  एक 151 रुपये का है और दूसरा 158 रुपये का। 151 रुपये के प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड एसटीडी वॉयस कॉल्स, रोमिंग, रोजाना 1 जीबी का 2जी डेटा 18 दिनों के लिए मिलता है। यह पैक फिलहाल केरल सर्किल में उपलब्ध है। वोडाफोन भारत में अलग से वोल्टी सुविधा लॉन्च करता आ रहा है और महाराष्ट्र, दिल्ली एनसीआर, गुजरात, गोवा, राजस्थान और हरियाणा के कई शहरों में वोल्टी सुविधा शुरू भी हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App