ताज़ा खबर
 

Vodafone, Jio या फिर Airtel, किस कंपनी का 251 रुपये वाला प्लान है ज्यादा फायदेमंद, जानें

Vodafone 251 Plan या Airtel 251 Plan या फिर Reliance Jio 251 Plan: vodafone recharge plan, jio recharge plan या फिर airtel recharge plan किस कंपनी का डेटा पैक है आपके लिए फायदेमंद। किस प्लान में मिलती है ज्यादा वैलिडिटी, यहां जानें सबकुछ।

Vodafone 251 Plan, Airtel 251 Plan, Reliance Jio 251 PlanVodafone 251 Plan: जानें बेनिफिट्स और वैलिडिटी

Vodafone 251 Plan, Airtel 251 Plan, Reliance Jio 251 Plan: कोरोनावायरस लॉकडाउन (COVID 19 Coronavirus) में वोडाफोन, एयरटेल और रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए कई नए रीचार्ज प्लान्स उतारे हैं। Jio और Airtel के बाद अब कुछ समय पहले Vodafone ने भी 251 रुपये वाला प्लान उतारा है।

यूजर्स को वर्क फ्रॉम होम के दौरान डेटा की कमी ना हो इसके लिए टेलीकॉम कंपनियां कम कीमत में ज्यादा डेटा वाले प्रीपेड प्लान्स या कह लीजिए डेटा वाउचर्स उतार रही हैं। हम आज बात करेंगे वोडाफोन (Vodafone Recharge Plans 2020), एयरटेल (Airtel Recharge Plans) और जियो (Jio Recharge Plans) के 251 रुपये वाले प्लान की, एक-दूसरे से कितने अलग हैं ये प्लान्स।

Vodafone 251 Plan

सबसे पहले बात करते हैं 251 रुपये वाले वोडाफोन प्लान की। इस Vodafone Plan के साथ यूजर को कुल 50GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। बता दें कि यह वोडाफोन प्रीपेड प्लान केवल डेटा वाउचर है तो इसके साथ आपको कॉलिंग या फिर एसएमएस बेनिफिट्स नहीं मिलेंगे। यह प्लान खासतौर से उन लोगों को ध्यान में रखते हुए उतारा गया है जिनका डेली डेटा जल्दी खत्म हो जाता है या फिर जिन्हें अधिक डेटा के लिए वाउचर चाहिए।

इन सर्किल में मिलेगा डेटा पैक

Vodafone 251 Prepaid Plan जब उतारा गया था तब यह केवल चेन्नई, बिहार, हरियाणा, गुजरात, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल और यूपी ईस्ट सर्किल के लिए उपलब्ध था। लेकिन अब इस प्लान को कुछ अन्य सर्किल के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है।

अब यह प्लान मुंबई. दिल्ली, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, कोलकाता, महाराष्ट्र एंड गोवा, मध्य प्रदेश, पंजाब और पश्चिम बंगाल। बता दें कि यह प्लान वोडाफोन और आइडिया दोनों यूजर्स के लिए है।

Airtel 251 Plan

अब बात 251 रुपये वाले एयरटेल प्लान के बारे में। इस प्लान के साथ भी यूजर को 50GB डेटा दिया जा रहा है, वोडाफोन की तरह यह प्लान भी केवल डेटा की सुविधा के साथ आता है। इसका मतलब इस डेटा पैक के साथ आपको कॉलिंग या एसएमएस की सुविधा नहीं मिलेगी।

डेटा तो समान है लेकिन अंतर है वैलिडिटी का। जी हां, इस Airtel Plan के साथ यूजर को किसी तरह की वैधता नहीं मिलती है, इसका मतलब यह डेटा पैक तब तक चलेगा जब तक आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी है।

Reliance Jio 251 Plan

ऊपर बताए गए एयरटेल और वोडाफोन प्लान की तरह रिलायंस जियो का यह डेटा पैक भी यूजर्स को 50GB हाई-स्पीड डेटा मुहैया कराता है। लेकिन तीनों ही प्लान्स की वैलिडिटी में अंतर देखने को मिलता है।

इस Jio Plan के साथ यूजर को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। वोडाफोन और एयरटेल की तरह इस प्लान के साथ भी आपको कॉलिंग या एसएमएस की सुविधा नहीं मिलेगी क्योंकि यह डेटा वाउचर (Jio Data Pack) है। गौर करने वाली बात यह है कि यह प्लान सभी सर्किल के लिए उपलब्ध है।

COVID-19 India Tracker Live: भारत में तेज़ी से बढ़ रहे Corona के मामले, ऐसे मिलेगी मरीजों की आधिकारिक जानकारी

Realme Narzo 10, Moto G8 Plus: ये हैं बेस्ट बजट स्मार्टफोन्स जो होंगे आपके बजट में फिट! देखें पूरी लिस्ट

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Corona App: ये हैं एप से जुड़ी 10 खास बातें जो आपके लिए जानना है जरूरी
2 Realme Narzo 10, Moto G8 Plus: ये हैं बेस्ट बजट स्मार्टफोन्स जो होंगे आपके बजट में फिट! देखें पूरी लिस्ट
3 BSNL का नया प्लान, 400 रुपये से कम में हर दिन 2GB डेटा, मिलेगी लंबी वैलिडिटी