ताज़ा खबर
 

Vivo ने उतारा Y55s स्मार्टफोन, 3 जीबी रैम और 16MP कैमरा जैसे फीचर्स, एक साथ चलेंगे दो ऐप

वीवो ने नए इस स्मार्टफोन में तीन कार्ड स्लॉट हैं। दो स्लॉट सिम कार्ड के लिए हैं और तीसरा स्लॉट 256 एमबी तक की क्षमता के मेमोरी कार्ड को सपोर्ट करता है। इसमें 2,730 एमएएच की बैटरी लगी है।

Author नई दिल्ली। | February 25, 2017 21:10 pm
Vivo ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Y55s। (Photo Source: Twitter)

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवो ने इस साल अपने दूसरे स्मार्टफोन से Vivo Y55s से पर्दा उठा दिया है। वीवो के इस फोन की कीमत 12,490 रुपए है। यह फोन रविवार (26 फरवरी) से क्राउन गोल्ड और स्पेस ग्रे दो रंगों में पूरे देश भर में मिलेगा। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस वाई55एल का अपग्रेडेड संस्करण है, जिसे पिछले साल अक्टूबर में लांच किया गया था। इस डिवाइट में पहले की तुलना में ज्यादा रैम और बड़ी बैटरी दी गई है। वीवो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केंट चेंग ने एक बयान में कहा, “हमारी प्रतिबद्धता गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के माध्यम से ग्राहकों को संतुष्टि प्रदान करना है। हम आशान्वित हैं कि हमारा नवीनतम नवाचार भी उतना ही सफल होगा, जितना हमारे पिछले उत्पाद रहे हैं।”

फीचर्स की बात करें तो वीवो वाई 4जी फोन है, जिसमें 5.2 इंच का एचडी डिस्प्ले और 2.5डी कव्र्ड स्क्रीन है। इसमें स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और 16 जीबी रोम है। यह डिवाइस एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित फनटच ओएस 3.0 पर चलता है। इससे पहले लॉन्च हुए फोन Vivo Y55L में 2जीबी की रैम और स्नैपड्रेगन 430 प्रोसेसर दिया गया थाय़

वीवो ने नए इस स्मार्टफोन में तीन कार्ड स्लॉट हैं। दो स्लॉट सिम कार्ड के लिए हैं और तीसरा स्लॉट 256 एमबी तक की क्षमता के मेमोरी कार्ड को सपोर्ट करता है। इसमें 2,730 एमएएच की बैटरी लगी है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। वीवो वाई55एस की एक अहम खासियत स्मार्ट स्क्रीन स्पिल्ट फ़ीचर है। इसकी मदद से यूज़र मल्टी-टास्किंग या दो ऐप को एक वक्त पर इस्तेमाल कर सकेंगे।

गौरतलब है कि पिछले महीने वीवो का V5 Plus स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 27,980 रुपए रखी गई। यह फोन कामयाब साबित हुआ। फीचर्स के लिहाज से फोन में 5.5 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है, इसका रिजोल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 लगाया गया है। वीवो वी5 प्लस स्मार्टफोन का खास फीचर इसका डुअल फ्रंट कैमरा है। फोन में 20 MP और 8 मेगापिक्सल वाला डुअल फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं रियर कैमरा के लिए f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है।

वीडियो: ASUS ने मार्केट में उतारा अपना नया स्मार्टफोन ZENFONE 3S MAX

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App