साढ़े 15 हजार रुपए में Vivo लाया Y20T, ट्रिपल कैमरा सेट-अप के साथ मिलेगी 5000mAh बैट्री, जानें- बाकी फीचर्स

नए फोन में 6.51 इंच का 720पी एचडी+ डिस्प्ले और सिक्योरिटी के लिहाज से साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

VIVO Y20T, Tech News, Utility News
Vivo Y20T में 5000 एमएएच की बैट्री के साथ 18वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। (फोटोः vivo.com)

चीन की टेक कंपनी वीवो (Vivo) ने Y20T को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी की वाई सीरीज (Y Series) के स्मार्टफोन्स में एक नया एडिशन है। इस डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन (Qualcomm Snapdragon) 662 चिपसेट के साथ 64GB स्टोरेज और तीन रियर कैमरा वाला सेट-अप दिया गया है।

वीवो वाई20टी की कीमत 15,490 रुपए है। यह फोन सिंगल 6GB/128GB रैम और स्टोरेज वैरिएंट में बेचा जाएगा। डिवाइस में कंपनी का एक्सटेंडेंड रैम 2.0 फीचर भी है जो यूजर्स को बड़े और अहम कामों के लिए एडिश्नल वर्चुअल मेमोरी देगा। इस फोन में दो कलर ऑप्शन मिलते हैं, जो कि प्यूरिस्ट ब्लू और ओब्सीडियन ब्लैक हैं।

नए फोन में 6.51 इंच का 720पी एचडी+ डिस्प्ले और सिक्योरिटी के लिहाज से साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। वीवो नए वाई20टी स्मार्टफोन पर अपनी विस्तारित रैम 2.0 फीचर का उपयोग कर रहा है, जो यूजर्स को डिवाइस पर एक जीबी स्टोरेज को वर्चुअल मेमोरी के रूप में यूज करने की अनुमति देगा। साथ ही हैवी-ड्यूटी गेम्स और मल्टी-टास्किंग के लिए उपलब्ध मेमोरी को 7GB तक बढ़ा देगा।

कैमरे की बात करें तो वीवो ने इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर, 2MP का बोकेह कैमरा और कैमरे से 4cm के करीब इमेजेज के लिए एक सुपर मैक्रो कैमरा है। डिवाइस के सामने एक ड्यूड्रॉप नॉच है, जिसमें 8MP का सेल्फी शूटर है। यह ऑरा स्क्रीन लाइट और पोर्ट्रेट मोड सॉफ्टवेयर सुविधाओं के साथ आता है।

वीवो वाई20टी में 5000 एमएएच की बैट्री दी गई है, जिसे फास्ट चार्ज सपोर्ट के जरिए 18 वाट पर चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि वाई20टी स्मार्टफोन में एआई पावर-सेविंग टेक्नोलॉजी भी है। इसके बारे में वीवो का दावा है कि इसके जरिए 20 घंटे की एचडी मूवी स्ट्रीमिंग और फुल चार्ज पर आठ घंटे तक गेमिंग का आनंद लिया जा सकता है।

डिवाइस एंड्रॉइड 11 पर चलने वाले फनटच ओएस के साथ आती है और इसमें बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए अल्ट्रा गेम मोड, एस्पोर्ट्स मोड, 4 डी गेम वाइब्रेशन, गेम पिक्चर-इन-पिक्चर सुविधाओं के साथ उन्नत डेटा और प्रोसेसर की गति के लिए कंपनी का मल्टी टर्बो 5.0 है।

कस्टमर्स इस फोन को 11 अक्टूबर से रिटेल स्टोर पर खरीद सकते हैं। वैसे, इसकी बिक्री अमेज़न इंडिया और फ्लिपकार्ट, वीवो इंडिया के ई-स्टोर, फ्लिपकार्ट, पेटीएम और बजाज फिनसर्व ईएमआई स्टोर पर भी की जाएगी।

चीनी कंपनी के अनुसार, ग्राहक बजाज फिनसर्व के साथ 12 महीने तक की नो-कॉस्ट ईएमआई समेत ऑनलाइन ऑफर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वे वीवो ई-स्टोर पर अतिरिक्त 500 रुपए के कैशबैक भी पा सकते हैं। ग्राहक फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन, पेटीएम और टाटा क्लिक जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर छह महीने के नो कॉस्ट एक्सचेंज का भी लाभ उठा सकते हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट