ताज़ा खबर
 

20MP सेल्फी कैमरे के साथ वीवो ने लॉन्च किया Vivo V5s स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत

इस फोन में 4 जीबी का रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है

यह फोन दो कलर विकल्प- मैट ब्लैक और क्राउन गोल्ड में मिलेगा।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने गुरुवार को भारतीय बाजार में अपना नया सेल्फी स्मार्टफोन उतारा है। वीवो ने अपने इस नए V5s स्मार्टफोन को ऑरिजनल V5 से थोड़ा अपग्रेड करके पेश किया है। वीवो अपने इस स्मार्टफोन की कीमत 18,990 रुपए रखी है, जिसे छह मई से रिटेल स्टोर्स और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। फोन के लिए प्री-ऑर्डर 27 अप्रैल से ही शुरू हो चुके हैं। यह फोन दो कलर विकल्प- मैट ब्लैक और क्राउन गोल्ड में मिलेगा।

वीवो वी5एस के जरिए कंपनी ने एक बार फिर सेल्फी कैमरे पर ध्यान केंद्रित किया है। इसमें मूनलाइट फ्लैश के साथ 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। मूनलाइट फ्लैश के जरिए कम रोशनी में भी बेहतर तस्वीरें ली जा सकती हैं। फोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। डिजाइन की बात करें तो इसमें मेटल यूनिबॉडी डिजाइन और 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है।

वीवो वी5एस में 5.5 इंच की एचडी एलसीडी आईपीएस डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजोल्यूशन 1280×720 पिक्सल है। फोन फुंटोक ऑपरेटिंग सिस्टम 3.0 पर चलता है, जो एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित है। इसके अलावा इस फोन में 4 जीबी का रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। वीवो वी5एस ऑक्टा कोर 64 बिट प्रोसेसर से लैस है और इसमें 3,000 एमएएच की बड़ी बैट्री दी गई है।

वीवो वी5एस कंपनी का तीसरा स्मार्टफोन है जिसमें खास फीचर उसका सेल्फी कैमरा है। यह डुअल सिम स्मार्टफोन है जो 4 जी सपोर्ट करता है। फोन का वजन 154 ग्राम है। कंपनी की ओर से जारी एक वक्तव्य में वीवो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केंट चेंग ने कहा, “वीवो वी5 प्लस सीमित मात्र में लांच करने के बाद हम एक और बेहतरीन स्मार्टफोन वीवो वी5 उतारकर बेहद खुश हैं। इस स्मार्टफोन के साथ वीवो ने भारतीय बाजार को सर्वश्रेष्ठ सेल्फी कैमरा दिया है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App