Vivo V20: 44MP सेल्फी कैमरे वाला दमदार फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और लॉन्च ऑफर्स

Best Phones under 25000: भारत में लॉन्च हुआ वीवो वी20। जानें Vivo V20 Price in India के बारे में। Flipkart पर होगी फोन की बिक्री, जानें कीमत, फीचर्स, सेल तारीख और लॉन्च ऑफर्स।

Vivo V20 Price in India
Vivo V20 Price in India के बारे में जानें (फोटो- वीवो)

Vivo V20 Price: हैंडसेट निर्माता कंपनी Vivo ने अपनी वी सीरीज़ के लेटेस्ट स्मार्टफोन वीवो वी20 को भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया है। इस Vivo Mobile फोन की कुछ अहम खासियतों की बात करें तो फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और वाटरड्रॉप-डिस्प्ले नॉच के साथ उतारा गया है।

इसके अलावा फोन में ग्राहकों को 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है की फोन के फ्रंट में 44MP ऑटोफोकस सेल्फी कैमरा दिया गया है। आइए आपको Vivo V20 की भारत में कीमत, फीचर्स, सेल तारीख और लॉन्च ऑफर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

Vivo V20 specifications

सॉफ्टवेयर और डिस्प्ले: डुअल-सिम (नैनो) वाला वीवो वी20 स्मार्टफोन Android 11 पर आधारित फनटच ओएस 11 पर काम करता है। फोन में 6.44 इंच फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन दी गई है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है।

Vivo V20 Processor, रैम और स्टोरेज: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ाना संभव है।

कनेक्टिविटी: फोन में 4G एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.1, जीपीएस/ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल है। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है।

बैटरी: फोन में 4000 एमएएच की बैटरी जान फूंकने का काम करती है और यह 33 वॉट फ्लैशचार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

कैमरा: कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के पिछले हिस्से में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं और इसमें 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है, अपर्चर एफ/1.89 है। साथ में 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है, अपर्चर एफ/2.2 है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम कैमरा सेंसर दिया गया है, अपर्चर एफ/2.4 है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 44 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है, अपर्चर एफ/2.0 है। 4K सेल्फी वीडियो, सुपर नाइट सेल्फ़ी 2.0, स्लो-मो सेल्फी वीडियो, डुअल-व्यू वीडियो और मल्टी-स्टाइल पोर्ट्रेट जैसे कैमरा फीचर्स दिए गए हैं।

Vivo V20 Price in India

इस Vivo Phone के तीन कलर वेरिएंट उतारे गए हैं, मिडनाइट Jazz, मूनलाइट सोनाटा और सनसेट मेलोडी। भारत में वीवो वी20 के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 24990 रुपये तय की गई है। इस फोन के 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 27990 रुपये है।

ये भी पढ़ें- Apple iPhone 12 Launch Event Live Updates: आज लॉन्च होगी ऐप्पल की नई आईफोन 12 सीरीज, जानें इवेंट की टाइमिंग और अन्य जरूरी डिटेल्स

Vivo V20 की प्री-बुकिंग तो आज यानी 13 अक्टूबर से शुरू होगी तो वहीं फोन की बिक्री 20 अक्टूबर से शुरू होगी। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की फोन ई-कॉमर्स साइट Flipkart और वीवो के ऑनलाइन स्टोर पर मिलेगा। इसके अलावा फोन क्रोमा, Reliance Digital, Vijay Sales आदि स्टोर्स के जरिए भी ऑफलाइन खरीदा जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- PUBG Mobile Lite Alternatives: ये हैं पबजी मोबाइल लाइट के 5 अल्टरनेटिव गेम्स, देखें लिस्ट

लॉन्च ऑफर्स: ऑनलाइन चैनल के माध्यम से खरीदी पर वी शिल्ड मोबाइल प्रोटेक्शन, 2500 रुपये तक अतिरिक्त एक्सचेंज डिस्काउंट और ग्राहकों की सहूलियत के लिए 12 महीने तक की बिना ब्याज वाली ईएमआई की सुविधा उपलब्ध होगी। ऑफलाइन ऑफर्स की बात करें तो बैंक ऑफ बड़ौदा, फेडरल बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक के कार्ड पर 10 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट