scorecardresearch

Vivo ला रहा है अनोखा फोल्डेबल स्मार्टफोन, नीचे की तरफ से होगा फोल्ड

Vivo का नया foldable screen का patent डिजाइन एक वेबसाइट पर देखा गया है, जिससे पता चला है कि यह फोन नीचे की तरफ से बाहर की साइड फोल्ड होगा।

Vivo ला रहा है अनोखा फोल्डेबल स्मार्टफोन, नीचे की तरफ से होगा फोल्ड
फोल्डेबल फोन। यह फोटो प्रतीकात्मक है। ( फोटोः Weibo)

Vivo foldable screen patent images spot : चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo के फ्लैगशिप फोन का डिजाइन स्पॉट किया गया है। यह एक फोल्डेबल स्मार्टफोन (foldable screen) होगा और यह नीचे से बाहर की तरफ फोल्ड किया जाएगा, जैसा इमेज में दिखाया है। बताते चलें कि सैमसंग, मोटोरोला और हुआवे जैसी कंपनियां पहले ही अपना-अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च कर चुकी हैं, जो नीचे से या साइड से आधे फोल्ड होते हैं।

वीवो कंपनी का यह फोन अभी चीन की पेटेंट साइट CNIPA पर स्पॉट किया गया है और इसकी जानकारी 91 मोबाइल्स ने दी है। यह फोन नीचे से बाहर की तरफ फोल्ड होगा। यह फोन पीछे की तरफ जाएगा, जिससे बैक पैनल पर सेकेंडरी डिस्प्ले बन जाएगा। जैसे ही फोल्डेबल स्क्रीन को खोला जाएगा तो बैक पैनल पर मौजूद स्क्रीन प्राइमरी स्क्रीन को एक्सटेंशन देगी।

वीवो फोल्ड में मिलेगा क्वाड कैमरा सेटअप
वीवो के इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप होगा। इसकी जानकारी डिजाइन में दिखाई दे रहे कैमरा सेटअप से मिली है। सेकेंडरी डिस्प्ले की मदद से इसे ही सेल्फी कैमरा कैमरा की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी केबल मिलेगी।

इसकी लॉन्चिंग, प्राइस और अन्य स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि हमें इस बात को भी समझना चाहिए कि हर एक पेटेंट को बाजार में नहीं उतारा जाता है। यह एक कॉन्सेप्ट फोन भी हो सकता है।

Microsoft Surface Duo जैसा फोन तैयार कर रहा है वीवो
वहीं, वीवो एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जो माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डुओ (Microsoft Surface Duo) की तरह होगा। वीवो के इस फोल्डेबल फोन का डिजाइन को बीते साल World Intellectual Property Office (WIPO) पर स्पॉट किया गया था। जानकारी के मुताबिक, यह स्मार्टफोन stylus को सपोर्ट करेगा।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट