VIVO लाया नया बजट सेगमेंट स्मार्टफोनः 5000mAh बैट्री के साथ मिलेगा 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, जानें- Y21e के फीचर्स और दाम

वीवो के इस स्मार्टफोन में एचडी+ स्क्रीन के साथ आई प्रोटेक्शन फीचर भी दिया गया है।

vivo y21e, vivo new phone, tech news
Vivo Y21e में स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर है, जबकि यह फोन 8.0एमएम अल्ट्रा स्लिम है। (फोटोः www.vivo.com)

मोबाइल कंपनी वीवो (VIVO) ने भारत में वीवो वाई21ई (Vivo Y21e) नाम का एक नया बजट सेगमेंट स्मार्टफोन लॉन्च कर अपनी वाई सीरीज (Y Series) का विस्तार किया है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 680 मोबाइल प्लेटफॉर्म और 5000mAh की बैट्री है।

वीवो वाई21ई में 6.51 इंच का एचडी+ हेलो फुल व्यू (HD+ Halo Full View) डिस्प्ले है। Vivo Y21e में 64GB ROM और FunTouch OS 12 के साथ स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट मिलता है।

वीवो Y21e में 18W फास्ट चार्ज तकनीक के साथ 5,000mAh की बड़ी बैट्री है। स्मार्टफोन 18W फास्ट चार्ज के साथ रिवर्स चार्जिंग के साथ आता है, जो स्मार्टफोन को पावर बैंक में बदल देगा।

इस डिवाइस में 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का सुपर मैक्रो कैमरा है। यह पोर्ट्रेट मोड और सुपर एचडीआर सहित कई प्रकार की खासियतें हैं। आगे की तरफ डिवाइस में फेस ब्यूटी मोड के साथ 8MP का सेल्फी कैमरा है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से बात करें तो इस फोन में 2.4GHz, 5GHz वाई-फाई, ब्लूटुथ 5.0, टाइप सी यूएसबी, जीपीएस, ओटीजी और एफएम आदि मिलेंगे। हालांकि, इस फोन का बैक केस का मटीरियल प्लास्टिक का है और पूरे स्मार्टफोन का वजन 182 ग्राम है।

12,990 रुपए (एमआरपी 16990 रुपए) की कीमत पर वीवो वाई21ई का 3GB+64GB स्टोरेज वेरियंट मिलेगा। यह दो कलर ऑप्शन में मिलेगा, जिसमें मिडनाइट ब्लू और डायमंड ग्लो शामिल हैं।

वाई21ई के साथ आपको फोन के बॉक्स में डॉक्यूमेंटशन, टाइप-सी टू यूएसबी केबल, यूएसबी पावर एडाप्टर, सिम इजेक्ट टूल, फोन केस और प्रोटेक्टिव फिल्म (जो फोन पर पहले से लगी होगी) मिलेंगे।

क्यों खास है यह फोन?:

  • मौजूदा समय में यह वीवो का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है
  • यह फोन पावर बैंक का भी काम करेगा
  • इस रिवर्स चार्जिंग फीचर से स्मार्टवॉच और ईयर फोन चार्ज हो सकते हैं
  • इसमें ब्लू लाइट फिल्टर फीचर है, जो आंखों को सुरक्षित रखेगा
  • अनलॉक करने के लिए फेस वेक फीचर के साथ आता है

इससे पहले, वीवो ने अपने वाई72 5जी मॉडल की कीमत में एक हजार रुपए की कटौती की थी। मौजूदा समय में इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन और फ्लिपकार्ट के जरिए 19,990 रुपए में खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इसे बीते साल 20,990 रुपए में (आठ जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज) लॉन्च किया था।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।