Valentine’s Day 2021 : अपने साथी को इस साल दें सबसे अमेजिंग और सस्ते गिफ्ट आइटम

वैलेंटाइन डे (alentine's Day) वीक आ गया है और इस दिन का इंतजार भारत समेत दुनिया भर के प्रेमियों को रहता है। ऐसे में अगर आप अपने साथी को बेस्ट गिफ्ट आइटम देना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही बेस्ट गिफ्ट आइटम।

Author Edited By Rohit Kumar Updated: February 8, 2021 5:08 PM
Valentine’s Day पर अपने साथी को दें बेस्ट गिफ्ट। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Valentine’s Day 2021 best gift Item : वैलेंटाइन डे वीक आ गया है और इस दिन का इंतजार भारत समेत दुनिया भर के प्रेमियों को रहता है। बहुत से लोग इस वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day 2021) पर अपने साथियों को एक अच्छा गिफ्ट आइटम देना चाहते हैं। इसमें आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन, स्मार्टबैंड, मिनी कैमरा, पावरबैंक, स्मार्ट स्केल और स्मार्ट स्पीकर, फीचर मोबाइल फोन और कई आइटम दे सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ खास गिफ्ट के बारे में बताने जा रहे हैं।

Smart Band
कोरोना संक्रमण आने के बाद लोग अपनी फिटनेस को लेकर काफी सचेत रहने लगे हैं। ऐसे में अगर आपका साथी भी फिटनेस पर ध्यान दे रहा है तो आप उसे स्मार्टबैंड दे सकते हैं। बाजार में शाओमी, रियलमी, टी बैंड और सैमसंग गैलेक्सी तक के फिटनेस बैंड मौजूद हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत और बजट के मुताबिक, पसंद कर सकते हैं। यह बैंड 5000 रुपये से कम में ही आते हैं।

Instax camera
अगर आपके साथी टेक प्रेमी है और उसे फोटोग्राफी करने का शौक है तो यह कैमरा उनके लिए बेस्ट गिफ्ट आइटम साबित हो सकता है। इस तरह के कैमरे को 5 हजार रुपये से कम में खरीदा जा सकता है।

Powerbank
स्मार्टफोन को ज्यादा इस्तेमाल करने से उसकी बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है और अगर आपके पार्टनर को भी इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है तो आप उन्हें पावर बैंक गिफ्ट कर सकते हैं। पावरबैंड आपको 2 हजार रुपये से कम में भी बड़ी ही आसानी से मिल जाएंगे।

Smart scale
अगर आपके साथी को फिटनेस से प्यार है और वह लगातार अपने शरीर के वजन को ट्रैक करते रहते हैं तो उन्हें स्मार्ट स्केल दिया जा सकता है। यह गिफ्ट आइटम आपको बाजार में 3 हजार रुपये से कम में मिल जाएगा। स्मार्ट स्केल स्मार्टफोन से कनेक्ट होने के बाद उससे डाटा शेयर करता है।

Smart speakers
वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट देने के लिए Smart speakers एक बहुत ही अच्छा विकल्प है। गूगल या एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट के साथ आने वाले ढेरों स्मार्ट स्पीकर बाजार में मौजूद हैं, जिन्हें आप अपने साथी के लिए 5000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy M01
सैमसंग का यह फोन गैलेक्सी एम01 2जीबी रैम और 32जीबी की इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉयड 10 ओएस और 1.5GHz+2GHz MediaTek प्रोसेसर पर काम करता है। यह फोन 5.3 इंच के एचडी प्लस डिस्प्ले से लैस है। इसमें 3000mAH की बैटरी दी गई है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और सेल्फी व वीडियो के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसकी कीमत करीब 6 हजार रुपये है।

Next Stories
1 Xiaomi Mi 11 vs Mi 10 : जानें इन स्मार्टफोन में है कितना अंतर क्योंकि दोनों में है 108MP कैमरा
2 Telegram में है WhatsApp के जैसा लास्ट सीन हाइड करने का फीचर, जानें ऐसे ही 4 अनोखे फीचर्स
3 Samsung Galaxy M12 स्मार्टफोन हुआ पेश, इसमें है 48MP कैमरा और 6000mAh की बैटरी, जानें कीमत
यह पढ़ा क्या?
X