ताज़ा खबर
 

Upcoming WhatsApp Features: यूज़र्स के लिए जल्द व्हाट्सऐप में जुड़ेंगे कमाल के ये फीचर्स, जानें डिटेल्स

WhatsApp upcoming features: नियमित रूप से व्हाट्सऐप नए फीचर्स को रोल आउट करता है। आगामी WhatsApp Features में Expiring Media के अलावा WhatsApp Multi device support सपोर्ट कई फीचर्स मिल सकते हैं। जानें डिटेल्स।

WhatsApp upcoming featuresफोटो- द इंडियन एक्सप्रेस

WhatsApp upcoming features: व्हाट्सएप दुनिया भर में इस्तेमाल किए जाने वाला सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। वीकेंड ऑफिशियल मीटिंग से लेकर वीकेंड पर दोस्तों और परिवार के साथ चैटिंग तक आजकल लोग व्हाट्सएप पर बहुत ज्यादा निर्भर हो गए हैं। यही कारण है की यूज़र के एक्सपीरियंस को इंटरैक्टिव बनाने के लिए WhatsApp नियमित रूप से नए फीचर्स को रोल आउट करता है। हम आज आपको आगामी WhatsApp Features के बारे में बताएंगे जिन्हें आने वाले हफ्तों में रोल आउट किया जा सकता है।

WhatsApp Web Voice, video call सपोर्ट

व्हाट्सएप मोबाइल का इंटरफ़ेस यूज़र को दोस्तों और परिवार के सदस्यों को वीडियो और वॉयस कॉल करने की अनुमति देता है। अब WABetaInfo की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है की WhatsApp Web के लिए जल्द वीडियो और वॉयस कॉल फीचर आने वाला है। व्हाट्सऐप द्वारा फिलहाल फीचर्स की टेस्टिंग की जा रही है।

WhatsApp upcoming features: New wallpaper support

व्हाट्सएप जल्द यूजर्स के लिए नए वॉलपेपर फीचर को पेश करेगा। इस नए फीचर के आने के बाद यूज़र एप्लिकेशन के थीम के अनुसार कौन सा वॉलपेपर उपयोग किया जाना है उसे निश्चित कर सकेंगे।

इसके अलावा, WABetaInfo के मुताबिक, नए अपडेट में ऐप के लिए वॉलपेपर का चयन करते समय व्हाट्सएप से एक नया आधिकारिक वॉलपेपर ऐप डाउनलोड करने का विकल्प भी मिलेगा।

upcoming WhatsApp features: Expiring Media

इस फीचर में अन्य यूज़र द्वारा भेजे गए इमेज, वीडियो, GIFs खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे अगर यूज़र चैट को लीव करता है। इस फीचर की मदद मीडिया फाइल्स गायब हो जाएंगी और डिलीट होने के बाद कोई मैसेज भी नहीं दिखाई देगा जैसे की ‘message is deleted’ या फिर ‘expired media’।

ये भी पढ़ें- Nokia 225 4G और Nokia 215 4G फीचर फोन भारत में हुए लॉन्च, कीमत 2949 रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

WhatsApp Multi device support

व्हाट्सएप अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए मल्टी-डिवाइस सपोर्ट देने को लेकर भी काम कर रही है। इस WhatsApp Feature का स्टेबल अपडेट आना फिलहाल बाकी है लेकिन इस फीचर को बीटा अपडेट में स्पॉट किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर एक ही समय में अपना इंडीविजुअल अकाउंट एक साथ कई डिवाइस पर चला सकेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Flipkart Sale: Poco M2 Pro समेत इन मोबाइल्स पर होगी 23% तक की छूट, होगी 4000 रुपये तक की बचत
2 केबीसी 12 के 17वें एपिसोड में पूछे गए हैं ये सवाल, क्या आपको पता है इन सवालों के जवाब?
3 Nokia 225 4G और Nokia 215 4G फीचर फोन भारत में हुए लॉन्च, कीमत 2949 रुपये से शुरू, जानें फीचर्स
यह पढ़ा क्या?
X