ताज़ा खबर
 

Upcoming Whatsapp Features: आने वाले हैं ये कमाल के फीचर्स, चैटिंग करना होगा मजेदार

Upcoming Whatsapp Features 2020: व्हाट्सएप कई फीचर्स पर काम कर रही है जैसे कि Mute Videos, Read Later और Multi device support आदि। आइए आपको इन फीचर्स से जुड़ी कुछ जरूरी डिटेल्स बताते हैं।

Whatsapp FeaturesWhatsapp Features 2020: आने वाले हैं कई काम के फीचर्स

upcoming whatsapp features: बेहतर चैटिंग अनुभव के लिए Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता है। पिछले कुछ समय में व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए Disappearing Messages और डार्क मोड जैसे कई काम के फीचर्स लेकर आया है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी कई नए whatsapp features पर काम कर रही है जिन्हें जल्द यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। आइए आपको आगामी व्हाट्सएप फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

WhatsApp Features 2020: WhatsApp Mute Videos

व्हाट्सएप फीचर्स ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp Android के 2.20.207.2 बीटा वर्जन में वीडियो को म्यूट करने की क्षमता वाला फीचर देखा गया है।

इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी कॉन्टैक्ट के साथ वीडियो शेयर या फिर स्टेटस पर वीडियो लगाने से पहले इसे म्यूट कर सकते हैं। फिलहाल ये नया फीचर डेवलपमेंट स्टेज में है।

WABetaInfo द्वारा साझा स्क्रीनशॉट के अनुसार, म्यूट के लिए स्पीकर आइकन शेयर की जाने वाली वीडियो के टाइम और फाइल साइज़ डिटेल्स के पास स्थित नज़र आ रहा है। इस स्पीकर आइकन पर क्लिक कर वीडियो भेजने से पहले म्यूट कर सकते हैं। बता दें कि फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

Upcoming Whatsapp Features: WhatsApp Read Later

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप नए Read Later फीचर पर काम कर रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह मौजूदा Archive Chats फीचर को रिप्लेस करेगा। नया WhatsApp Feature आईफोन के व्हाट्सएप 2.20.130.16 बीटा का हिस्सा है।

व्हाट्सएप अपने पुराने फीचर ऑर्काइव चैट्स का नाम बदलकर रीड लेटर रखने जा रहा है। इस फीचर के ऐनेबल होने के बाद चुनिंदा कॉन्टैक्ट के नोटिफिकेशन नहीं मिलेंगे यानी चुनिंदा चैट्स को आर्काइव करने की सुविधा देगा।

ये भी पढ़ें- Tips and Tricks: इस ट्रिक से पढ़ें डिलीट हुए WhatsApp मैसेज, जानें क्या है तरीका

एडिट का भी ऑप्शन यूजर्स को दिया जाएगा, इसके तहत उन चैट्स को चुनाव कर सकते हैं जिन्हें एक-साथ अनअर्काइव करना चाहते हैं। आप अपनी सुविधा अनुसार इस फीचर को ऐनेबल या फिर डिसेबल कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- Tips and Tricks: बिना चैट ओपन किए ऐसे पढ़ सकते हैं WhatsApp मैसेज, जानें क्या है तरीका

WhatsApp Multi device support

व्हाट्सएप यूज़र्स के लिए मल्टी-डिवाइस सपोर्ट देने के लिए काम कर रही है। इस WhatsApp Feature को कुछ समय पहले बीटा अपडेट में देखा गया था लेकिन फिलहाल इस फीचर का स्टेबल अपडेट आना बाकी है। इस फीचर की मदद से एक ही समय में यूजर्स अपने एक अकाउंट को एक साथ कई डिवाइस पर चला सकेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Reliance Jio vs Airtel vs Vi: ये हैं 2GB डेटा वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्स, 168GB तक डेटा समेत मिलेंगे कई बेनिफिट्स
2 Upcoming Smartphones: Nokia के ये दमदार स्मार्टफोन्स इस हफ्ते होंगे लॉन्च, जानें जरूरी डिटेल्स
3 BSNL Plan: हर रोज देता है 3GB डेटा और कीमत है 250 रुपये से भी कम, जानें बेनिफिट्स और वैलिडिटी
ये पढ़ा क्या?
X