Two senior officers of JIO Telecom And Bharti Airtel resigned from their posts - एयरटेल और जियो के बड़े अफसरों ने एक साथ दिया इस्तीफा, लगने लगीं अटकलें - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Airtel और JIO के बड़े अफसरों ने एक साथ दिया इस्तीफा

रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के मुख्य तकनीकी अधिकारियों ने अपनी कंपनियों में अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। रिलायंस जियो ग्रुप के मुख्य तकनीकी अधिकारी जगबीर सिंह कंपनी में उस वक्त शामिल हुए थे, जब कंपनी ने अपनी 4जी सर्विस को लांच भी नहीं किया था।

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो। (Logo picture)

टेलीकॉम जगत में बड़ा उलटफेर हुआ है। रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के मुख्य तकनीकी अधिकारियों ने अपनी कंपनियों में अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। रिलायंस जियो ग्रुप के मुख्य तकनीकी अधिकारी जगबीर सिंह कंपनी में उस वक्त शामिल हुए थे, जब कंपनी ने अपनी 4जी सर्विस को लांच भी नहीं किया था। इस असाइनमेंट से पहले, जगबीर सिंह सैमसंग और उससे पहले करीब एक दशक तक एयरटेल में काम कर चुके थे।

सूत्रों के मुताबिक, वह दिल्ली लौट रहे हैं लेकिन उन्होंने कोई अन्य जानकारी साझा नहीं की है। रिलायंस जियो ने भी इस घटनाक्रम पर किसी भी टिप्पणी से इनकार किया है। वहीं भारती एयरटेल के मोबाइल नेटवर्क के मुख्य तकनीकी अधिकारी, श्याम प्रभाकर मरडीकर ने भी अपना पद छोड़ दिया है। हालांकि भारती एयरटेल ने श्याम प्रभाकर के कंपनी से जाने की पुष्टि की है।

सूत्रों के मुताबिक, मरडीकर ने अपने करियर के अगले चरण पर आगे बढ़ने के लिए इस्तीफा दिया है। मरडीकर एयरटेल में साल 2012 के अगस्त महीने से काम कर रहे थे। ये टेलीकॉम क्षेत्र की इस बड़ी कंपनी में उनकी दूसरी पारी थी। इससे पहले वह एयरटेल में साल 2001—2010 तक कार्यरत थे। ये नौकरी उन्होंने दूरसंचार मंत्रालय की अपनी नौकरी छोड़ने के बाद शुरू की थी। वह एयरटेल के मोबाइल नेटवर्क के प्रमुख के तौर पर जनवरी 2017 से कार्यरत थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App